होम /न्यूज /राष्ट्र /जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में जमात-ए-इस्लामी पर बड़ा एक्शन, 90 करोड़ रुपये से ज्यादा की प्रॉपर्टी सील

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में जमात-ए-इस्लामी पर बड़ा एक्शन, 90 करोड़ रुपये से ज्यादा की प्रॉपर्टी सील

अनंतनाग में प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी की कई संपत्तियों की सील कर दिया गया है. (File Photo)

अनंतनाग में प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी की कई संपत्तियों की सील कर दिया गया है. (File Photo)

प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) पर बड़ी कार्रवाई की गई है. राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) की सिफारिश के बाद संगठन क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) पर बड़ा एक्शन
90 करोड़ रुपये से अधिक की कई संपत्तियों सील

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में प्रशासन ने प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) की 90 करोड़ रुपये से अधिक की कई संपत्तियों को शनिवार को सील कर दिया. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि जिलाधिकारी के आदेश तथा राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) की सिफारिश पर इन संपत्तियों को सील किया गया.

अधिकारियों ने कहा कि पूरे जम्मू-कश्मीर में एसआईए को प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी की करोड़ों रुपये की संपत्ति मिली है. अनंतनाग में एसआईए की सिफारिश के आधार पर अनंतनाग के जिलाधिकारी द्वारा अधिसूचित किए जाने के बाद, 11 स्थानों पर 90 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियों के उपयोग और प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

सील की गई प्रॉपर्टी में बाग और जमीन भी शामिल

अधिकारियों के मुताबिक अलगाववादी गतिविधियों के लिए धन की उपलब्धता को रोकने और विरोधी तत्वों के नेटवर्क को खत्म करने के लिए ऐसे कदम उठाए जा रहे हैं. सील की गई संपत्तियों में आवासीय परिसर, वाणिज्यिक परिसर, बाग और जमीन शामिल हैं. ये अधिसूचित होने वाली जेईआई संपत्तियों का दूसरा सेट हैं.

ये भी पढ़ें: नबी के ‘चौके’ के दम पर जम्मू-कश्मीर ने रचा इतिहास, पहली बार बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

अधिकारियों का कहना है कि कार्रवाई कानून और समाज के शासन को सुनिश्चित करने के अलावा जम्मू-कश्मीर में काफी हद तक आतंकवाद के वित्तपोषण के खतरे को जड़ से खत्म कर देगी. उन्होंने कहा कि एसआईए ने जम्मू-कश्मीर में जेईआई की 188 संपत्तियों की पहचान की है, जिन्हें आगे की कार्रवाई के दौरान अधिसूचित किया जाएगा.

Tags: Crime News, Jammu kashmir

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें