कांग्रेस पर प्रहार के बाद कर्नाटक में बसपा के इकलौते मंत्री ने दिया इस्तीफा

एन महेश ने पिछले दिनों लोगों से आह्वान किया था कि वे मिलकर कांग्रेस को जड़ से उखाड़ दें. हालांकि बाद में उन्होंने कांग्रेस घास यानी पर्थेनियम घास की बात की थी.

News18Hindi
Updated: October 11, 2018, 7:57 PM IST
कांग्रेस पर प्रहार के बाद कर्नाटक में बसपा के इकलौते मंत्री ने दिया इस्तीफा
एन महेश की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: October 11, 2018, 7:57 PM IST
शरत शर्मा कलगारु

कर्नाटक की जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार में बीएसपी के एकमात्र मंत्री एन महेश ने अपने पद से इस्तीफा दिया. देकर कांग्रेस को एक बड़ा झटका दिया है. महेश ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को गुरुवार शाम अपना इस्तीफा सौंप दिया. हालांकि इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन को उनका समर्थन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें : कर्नाटक में BSP के इकलौते मंत्री ने कहा- राज्य में अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी पार्टी

इस्तीफा सौंपने के बाद महेश ने न्यूज 18 से कहा–“गठबंधन सरकार से मुझे कोई परेशानी नहीं है. मैने शिक्षा विभाग की बेहतरी के लिए काम किए हैं. मेरा अनुमान है कि जिसे भी मेरे बाद जिम्मेदारी सौंपी जाएगी वो मेरी ही तरह काम करेगा.”

इसके साथ उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी को साफ संदेश दे दिया है कि बीएसपी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ मिलकर नहीं लड़ने वाली है. हाल में ही बीएसपी सुप्रीमो मायावती  ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को आरएसएस एजेंट तक कह दिया था. वहीं एन महेश ने क्षेत्रीय पार्टियों से आह्वान भी किया था कि वे मिल कर कांग्रेस को जड़ से उखाड़ दें. हालांकि बाद में उन्होंने कांग्रेस घास यानि पर्थेनियम घास की बात की थी.

कांग्रेस नेताओं ने अभी तक महेश के इस्तीफे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. वहीं मुख्यमंत्री के बड़े भाई और राज्य में मंत्री एच डी रेवन्ना ने कहा है कि फिलहाल उन्हें महेश के इस्तीफे की जानकारी नहीं है. एन महेश कर्नाटक में बीएसपी के अकेले विधायक हैं. वह कोलेगारा विधानसभा सीट से जीते थे. सूत्रों के मुताबिक बीएसपी राज्य में जेडीएस का समर्थन जारी रखेगी, लेकिन कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा या विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
Loading...
अगली ख़बर