होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP Big News : इकबाल सिंह बैंस बने रहेंगे मुख्य सचिव, रिटायरमेंट के दिन मिला 6 महीने का एक्सटेंशन

MP Big News : इकबाल सिंह बैंस बने रहेंगे मुख्य सचिव, रिटायरमेंट के दिन मिला 6 महीने का एक्सटेंशन

MP. इकबाल सिंह बैंस आज रिटायर होने वाले थे. उनकी सेवावद्धि का आदेश आज जारी हो गया.

MP. इकबाल सिंह बैंस आज रिटायर होने वाले थे. उनकी सेवावद्धि का आदेश आज जारी हो गया.

MP News : एमपी कैडर के इकबाल सिंह बैंस 85 बैच के आईएएस अफसर हैं. यह माना जा रहा था कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ...अधिक पढ़ें

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को 6 महीने का एक्सटेंशन मिल गया है. वो आज 30 नवंबर को रिटायर होने वाले थे. रिटायरमेंट के आखिरी दिन ही उन्हें को 6 महीने का एक्सटेंशन दे दिया गया. इकबाल सिंह के कार्यकाल की अवधि 31-5 -2023 तक के लिए बढ़ाई गई है. आखिरी दिन तक आदेश न आने के कारण बैंस ने आज होने वाली सभी बैठकें रद्द कर दी थीं.

खबर है कि उसके बाद भी इकबाल सिंह बैंस की 6 महीने की सेवा अवधि को और बढ़ाया जा सकता है और मुमकिन है कि 2023 का विधानसभा चुनाव इकबाल सिंह बैंस के मुख्य सचिव पद पर रहते हुए ही पूरा हो.

पहले ही मिल गए थे संकेत
एमपी कैडर के इकबाल सिंह बैंस 85 बैच के आईएएस अफसर हैं. यह माना जा रहा था कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी बैंस के कार्यकाल की अवधि को आगे बढ़ाया जा सकता है. मुख्यमंत्री चौहान के बीते दिनों दिल्ली दौरे के बाद यह साफ संकेत मिल गए थे कि बैंस का कार्यकाल 6 महीने बढ़ाया जाएगा.

अनुराग जैन की थी चर्चा
मुख्य सचिव पद के लिए सीनियर आईएएस अफसर अनुराग जैन का नाम तेजी के साथ चला था. लेकिन केंद्र में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाल रहे अनुराग जैन फिलहाल एमपी आने के मूड में नहीं हैं और यही वजह रही कि इकबाल सिंह देश का कार्यकाल अगले 6 महीने के लिए बढ़ाया गया. केंद्र सरकार ने बैंस का आदेश जारी कर दिया है.

बैंस ने कैंसिल कर दी थीं आज की बैठकें
बीते कुछ दिनों में असमंजस के हालात बने थे कि प्रदेश का नया मुख्य सचिव कौन होगा. इकबाल सिंह के रिटायरमेंट की तारीख नजदीक आती जा रही थी लेकिन नया नाम तय नहीं हो पा रहा था. बताया जा रहा है इकबाल सिंह ने उनके कार्यकाल को लेकर बने संशय के बीच बुधवार की सभी बैठकें निरस्त कर दी थीं. लेकिन अब केंद्र के आदेश के बाद तय हो गया है कि प्रदेश के प्रशासनिक मुखिया इकबाल सिंह बैंस बने रहेंगे.

Tags: Big news, Breaking news in hindi, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें