राहुल ने किया 1450000000000 रुपये का जिक्र, बोले- 'क्योंकि ये है सूट बूट की सरकार है'

राहुल ने किया 1450000000000 रुपये का जिक्र, बोले- 'क्योंकि ये है सूट बूट की सरकार है'
राहुल गांधी

Rahul Gandhi Tweet on Tax exemption to Big Business: इसके साथ ही राहुल गांधी ने दो अखबार की कटिंग को भी शेयर किया, जिसमें मोरटोरियम अवधि के दौरान टाली गई EMI पर ब्याज न लेने की मांग का फैसला न लेने पर सुप्रीम कोर्ट ने रिजर्व बैंक और केंद्र सरकार को फटकार लगाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 6:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केंद्र सरकार को निशाना बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. अब राहुल गांधी ने बड़े उद्योगपतियों को टैक्स में मिलने वाली छूट का मुद्दा उठाते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है. गुरुवार को राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 1450000000000 रुपये की टैक्स-छूट का फ़ायदा बड़े व्यवसायों को दिया गया. लेकिन मध्यम वर्ग को लोन पर ब्याज-माफ़ी तक नहीं दी गई, क्योंकि ये है #SuitBootKiSarkar.

इसके साथ ही राहुल गांधी ने दो अखबार की कटिंग को भी शेयर किया, जिसमें मोरटोरियम अवधि के दौरान टाली गई EMI पर ब्याज न लेने की मांग का फैसला न लेने पर सुप्रीम कोर्ट ने रिजर्व बैंक और केंद्र सरकार को फटकार लगाई है.

राहुल गांधी का ट्वीट
राहुल गांधी का ट्वीट




सरकार खर्च बढ़ाए, उधार नहीं
इससे पहले राहुल ने ट्वीट किया था, 'RBI ने भी उस बात की पुष्टि कर दी जिसकी मैं महीनों से चेतावनी दे रहा हूं. ज़रूरी है कि सरकार: खर्च बढ़ाए, उधार नहीं गरीबों को पैसा दे, न कि उद्योगपतियों को टैक्स-कटौती खपत से अर्थव्यवस्था को फिर शुरू करे. मीडिया द्वारा ध्यान भटकाने से न गरीबों की मदद होगी, न आर्थिक आपदा सुलझेगी.'

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को लगाई फटकार
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने लोन मोरटोरियम ( Loan Moratorium) के मुद्दे पर केंद्र सरकार (Modi Government) को कड़ी फटकार लगाई है. कोर्ट ने कहा, 'आरबीआई के पीछे ना छिपें, अपना स्टैंड बताएं.' जस्टिस अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा, 'आप अपना रुख स्पष्ट करें. आप कुछ भी नहीं कह सकते हैं. आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कदम उठाना आपकी जिम्मेदारी है. आपके पास पर्याप्त अधिकार हैं. आप केवल आरबीआई पर निर्भर नहीं रह सकते.'

क्या होती है मोरटोरियम अवधि
मोरटोरियम उस अवधि को कहते हैं जिस दौरान आपको लिए गए कर्ज पर EMI का भुगतान नहीं करना पड़ता है. इस अवधि को ईएमआई हॉलीडे के रूप में भी जाना जाता है. हालांकि यह सिर्फ ईएमआई टालने का विकल्प है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज