त्रिपुरा सरकार में कैबिनेट विस्तार समेत बड़े बदलाव संभव, बीएल संतोष से मिले 'नाखुश' BJP नेता

विधायकों ने दिल्ली पहुंचकर राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब देव के खिलाफ शिकायत की थी. (फाइल फोटो)

Tripura BJP Updates: इससे पहले जब विधायकों का एक समूह सीएम बिप्लव देव (Biplab Deb) की शिकायत करने दिल्ली पहुंचा था, तो केंद्र ने दखल देने से इनकार कर दिया था. साथ ही राज्य के प्रभारी विनोद सोनकर को मामला सुलझाने के लिए कहा था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. त्रिपुरा सरकार में बड़ा बदलाव होने के आसार हैं. खबर है कि राज्य में कैबिनेट विस्तार और संगठन स्तर पर जिम्मेदारियां बदलने जैसे फैसले जल्द लिए जा सकते हैं. पार्टी के कुछ नाराज नेताओं के विरोध के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP)  का केंद्रीय नेतृत्व दो दिनों के लिए त्रिपुरा पहुंचा है. खास बात यह है कि इससे पहले कुछ विधायकों ने दिल्ली पहुंचकर राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब देव के खिलाफ शिकायत की थी.

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राज्य में बीते कुछ महीनों से बगावत की खबरें आ रही थीं. इसे लेकर राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष की अगुआई वाला केंद्रीय नेतृत्व त्रिपुरा पहुंचा है. एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि इस दौरान कैबिनेट विस्तार और जिम्मेदारियों को बदलने जैसे फैसले लिए जा सकते हैं. एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि 'बदलाव जल्द होगा' और इसकी सबसे ज्यादा संभावना संगठन स्तर पर है. इसके साथ ही कुछ लोगों को जगह देने के लिए कैबिनेट विस्तार किया जा सकता है.

    एजेंसी के अनुसार, एक बीजेपी नेता ने बताया, 'हम लोग जिन्होंने संतोष जी से मुलाकात की है. सभी ने ऐसा प्रदेश अध्यक्ष देने की मांग की है, जो संगठन को मजबूत रख सके. मौजूदा अध्यक्ष मणिक साहा अच्छे आदमी है, लेकिन हमें एक मजबूत प्रमुख चाहिए.' कहा जा रहा है कि संतोष छोटे-छोटे समूहों के अलावा एक-एक कर भी लोगों से मुलाकात कर रहे हैं. वाम दल के शासन के बाद बीजेपी ने लंबे समय बाद राज्य में जीत दर्ज की थी.

    इससे पहले जब विधायकों का एक समूह सीएम देव की शिकायत करने दिल्ली पहुंचा था, तो केंद्र ने दखल देने से इनकार कर दिया था. साथ ही राज्य के प्रभारी विनोद सोनकर को मामला सुलझाने के लिए कहा था. साल 2018 में हुए चुनाव के बाद बीजेपी ने मणिक सरकार की वामपंथ सरकार को गद्दी से हटाकर सत्ता हासिल की थी. राज्य में बीजेपी के पास 36 विधायक हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.