Assembly Banner 2021

नाना पटोले ने राम मंदिर निर्माण पर कही बड़ी बात, चंदा जुटाने वालों पर लगाए गंभीर आरोप

नाना पटोले ने राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटा रहे लोगों पर आरोप लगाए हैं. (फोटो: ANI/Twitter)

नाना पटोले ने राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटा रहे लोगों पर आरोप लगाए हैं. (फोटो: ANI/Twitter)

Ram Mandir Donation: साल की शुरुआत से ही देश में मंदिर के लिए चंदा जुटाने का अभियान शुरू हो गया था. यह चंदा करीब 44 दिनों तक जारी रहा. नाना पटोले (Nana Patole) ने कहा कि चंदा जुटाने वालों ने पैसे न देने पर धर्म से बाहर निकालने की बात कही.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी (Maharashtra Congress Committee) के अध्यक्ष नाना पटोले एक बार फिर अपने बयान की वजह से चर्चा में हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में तैयार हो रहे राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण को लेकर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मंदिर के लिए चंदा मांगने वाले लोगों ने उन्हें रुपये नहीं देने पर धर्म से बाहर निकालने की बात कही है. खास बात है कि पटोले ने कुछ दिन पहले ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) पर निशाना साधा था.

गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान नाना पटोले ने कहा, 'भगवान श्री राम जी के नाम पर चंदा मांगने वाले कुछ लोग मेरे पास आए. मैंने उनसे पूछा कि 30 साल पहले आप मंदिर बनाने के लिए पैसे लेकर गए थे तो वो पैसे कहां हैं. तो उन्होंने कहा कि अगर आपने पैसे नहीं दिए तो आपको धर्म से बाहर निकाल देंगे.' खास बात है कि साल की शुरुआत से ही देश में मंदिर के लिए चंदा जुटाने का अभियान शुरू हो गया था. यह चंदा करीब 44 दिनों तक जारी रहा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रस्ट ने जानकारी दी है कि 2100 करोड़ रुपये का चंदा इकट्ठा किया गया है.

यह भी पढ़ें: अब और भव्‍य बनेगा राम मंदिर, ट्रस्‍ट ने खरीदी 7,285 वर्ग फीट अत‍िरिक्‍त जमीन



बॉलीवुड पर निशाना
बीते दिनों नाना पटोले ने अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार समेत बॉलीवुड कलाकारों से सवाल किया था कि यूपीए सरकार में ईंधन की बढ़ती कीमतों पर ट्वीट करने वाले ये कलाकार अब चुप क्यों हैं. उन्होंने आरोप लगाए हैं कि दोनों कलाकार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार के वक्त बहुत ट्वीट करते थे. लेकिन मोदी सरकार को लेकर कुछ नहीं कह रहे हैं. पटोले ने दोनों अभिनेताओं को धमकी दी थी कि वे राज्य में उनकी फिल्मों की शूटिंग नहीं होने देंगे. इसके बाद बच्चन के घर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी.

एचडी कुमारस्वामी ने भी लगाए थे आरोप
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कुछ दिनों पहले मंदिर निर्माण के लिए धन जुटाने के काम की तुलना जर्मनी की 'नाजी व्यवस्था' से की थी. कुमारस्वामी ने कहा कि ऐसी ही व्यवस्था जर्मनी में नाजियों की थी. वे नरसंहार के लिए यहूदियों के घरों को चिह्नित करते थे. उन्होंने कहा, 'मैं नहीं जानता कि ये बातें हमें कहां ले जाएंगी. आप सभी जानते हैं कि नाजी शासन में जर्मनी में क्या हुआ था. उस देश में लाखों लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज