वैष्णो देवी जाने वालों के लिए बड़ी खबर, चार अगस्त तक नहीं मिलेंगी ये सुविधाएं

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए कटरा से सांझीछत के लिए चलने वाली हेलीकॉप्टर सेना को कुछ दिन के लिए रोक दिया गया है.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 10:48 AM IST
वैष्णो देवी जाने वालों के लिए बड़ी खबर, चार अगस्त तक नहीं मिलेंगी ये सुविधाएं
वैष्णो देवी जाने वालों के लिए बड़ी खबर, चार अगस्त तक नहीं मिलेगी ये सुविधा
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 10:48 AM IST
अगर आप वैष्णो देवी की यात्रा पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए काफी काम की साबित हो सकती है. माता वैष्णो देवी यात्रा के लिए बनाए गए नए ट्रैक को भूस्खलन की वजह से बंद कर दिया गया है. बताया जाता है कि नए रास्ते को चार अगस्त तक के लिए निलंबित कर दिया गया है. ऐसे में वैष्णो देवी का दर्शन करने वाले भक्तों को फिलहाल पुराने टैक से ही अपनी यात्रा पूरी करनी होगी. इसके साथ ही कटरा से सांझीछत के लिए हेलीकॉप्‍टर सेवा भी खराब मौसम को देखते हुए रोक दी गई है.

भारतीय मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए कटरा से सांझीछत के लिए चलने वाली हेलीकॉप्टर सेना को कुछ दिन के लिए रोक दिया गया है. यही नहीं राष्ट्रीय राजमार्ग-1 सी (कटरा-रियासी-पौनी-शिवखोड़ी) पर भी भूस्खलन और पत्‍थर गिरने के चलते वहां यातायात को बंद कर दिया गया है.

पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते देवी द्वार, साकेत, हिमकोटी और पंछी हेलीकॉप्टर क्षेत्र में भारी भुस्खलन हुआ है. बताया जाता है कि भारी बारिश के चलते पहाड़ों से पत्थर गिर रहे हैं, जिसके कारण यात्रा करना किसी खतरे से कम नहीं रह गया है. श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने मंगलवार रात से ही बैटरी कार मार्ग आवाजाही के लिए बंद कर दिया है. ऐसे में वैष्णो देवी का दर्शन करने वाले भक्तों को फिलहाल पुराने टैक से ही अपनी यात्रा पूरी करनी होगी. श्राइन बोर्ड ने विभिन्न मार्गो पर आपदा प्रबंधन दल, कर्मचारी तथा अधिकारी तैनात कर दिए हैं, जिससे किसी भी आपदा के समय तुरंत मदद पहुंचाई जा सके.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 10:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...