अपना शहर चुनें

States

कर्नाटक: भाजपा नेता का बड़ा बयान, कहा- बेलगावी लोकसभा उपचुनाव में मुस्लिम को टिकट नहीं देंगे

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

केएस ईश्वरप्पा ने कहा, ‘भाजपा में कुरूबा, लिंगायत, वोक्कलिगा या ब्राह्मण समुदाय का सवाल नहीं है, हम सब बैठेंगे और चर्चा करेंगे, यह व्यवस्था है और लोकतांत्रिक तरीका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 6:36 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरू. कर्नाटक के बेलगावी लोकसभा सीट (Belgavi Loksabha) के लिए उपचुनाव (Bypolls) होनें हैं. इसे लेकर राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री के. एस. ईश्वरप्पा (KS Ishwarappa) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस चुनाव में किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं देगी. वहीं, उन्होंने पार्टी व्यवस्था की भी जमकर तारीफ की है.

उन्होंने कहा कि बेलगावी हिंदुत्व का केंद्र है और टिकट इसके समर्थकों में से किसी को दिया जाएगा. ईश्वरप्पा ने कहा, ‘भाजपा में कुरूबा, लिंगायत, वोक्कलिगा या ब्राह्मण समुदाय का सवाल नहीं है, हम सब बैठेंगे और चर्चा करेंगे, यह व्यवस्था है और लोकतांत्रिक तरीका है.’ उन्होंने कहा, ‘भाजपा को छोड़कर किसी भी पार्टी में लोकतांत्रिक व्यवस्था नहीं है.’

बेलगावी में भाजपा के वरिष्ठ नेता ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य और राष्ट्रीय नेता एक उम्मीदवार चुनेंगे जो लोगों का विश्वास हासिल कर जीत हासिल कर सकता है. ईश्वरप्पा ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘हम टिकट चाहे कुरूबा या लिंगायत या वोक्कलिगा या ब्राह्मण को दें, लेकिन हम मुस्लिम को टिकट नहीं देंगे.’ उन्होंने कहा, ‘बेलगावी हिंदुत्व का केंद्र है, इसलिए यहां किसी मुस्लिम को टिकट देने का सवाल ही नहीं है.’

हाल ही में हुए विधानसभा सीटों पर उपचुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी. बेंगलुरू को आरआर नगर और टुमकुरू को सिरा में बीजेपी ने जीत का परचम फहराया था. दो बार के विधायक मणिरत्न ने आरआर नगर में कांग्रेस प्रतिद्विंदी कुसुमा एच को 58 हजार से ज्यादो वोटों से हराया था. वहीं, सिरा में राजेश गौड़ा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टीबी जयचंद्रा को 13 हजार से ज्यादा मतों से मात दी थी. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज