होम /न्यूज /राष्ट्र /पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता! कुख्यात अपराधी को बिहार से दबोचा, जानें गैंगस्टर लखबीर लांडा से क्या है संबंध?

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता! कुख्यात अपराधी को बिहार से दबोचा, जानें गैंगस्टर लखबीर लांडा से क्या है संबंध?

पंजाब पुलिस के गिरफ्त में गैंगस्टर करण मान, कनाडा के गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लांडा से जुड़ा है.  (फोटो-न्यूज़18)

पंजाब पुलिस के गिरफ्त में गैंगस्टर करण मान, कनाडा के गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लांडा से जुड़ा है. (फोटो-न्यूज़18)

पंजाब पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने कनाडा के गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लांडा के एक गुर्गे को बिहार से गिरफ्तार किया है. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कनाडा के गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लांडा के एक गुर्गे को बिहार से गिरफ्तार किया है.
पुलिस को करण मलिक उर्फ करण मान की बिहार के जमुई में छिपे होने की सुचना मिली थी.
करण हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती सहित कई संगीन अपराधों में वांछित है.

चंडीगढ़:  पंजाब पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने कनाडा के गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लांडा के एक गुर्गे को बिहार से गिरफ्तार किया है. पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने कहा कि गिरफ्तार किए गए गुर्गे की पहचान अमृतसर के करण मलिक उर्फ करण मान के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि मान युवराज सभरवाल उर्फ यश का करीबी बताया जा रहा है. यश अमृतसर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) मामले में मुख्य अपराधी है.

करण मलिक पर हत्या, हत्या के प्रयास, मारपीट और डकैती से संबंधित कई अपराधों में कथित रूप में शामिल होने का आरोप है. युवराज ने एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर 16 अगस्त को अमृतसर में एक पुलिस उप-निरीक्षक के घर के बाहर खड़े वाहन के नीचे आईईडी लगाया था. युवराज कनाडा के गैंगस्टर लांडा का सहयोगी है. करण मलिक हिस्ट्रीशीटर है और पंजाब पुलिस द्वारा वांछित है.

डीजीपी यादव ने बताया कि करण मलिक के बिहार के जमुई जिले में कहीं पनाह लेने की खुफिया सूचना मिलने के बाद पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) की टीम ने केंद्रीय एजेंसियों और बिहार पुलिस के साथ संयुक्त अभियान शुरू किया और उसे दरिमा गांव में पकड़ने में कामयाबी हासिल की.

डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि करण मलिक साहिल नाम के एक हथियार तस्कर से 40,000 रुपये में .32 बोर की बंदूकें खरीदता था. पंजाब पुलिस ने कुछ दिन पहले साहिल को हिम्मत के अलावा एक अन्य व्यक्ति के साथ गिरफ्तार किया था, और उसके कब्जे से हथियार भी बरामद किए थे.

इस बीच, पुलिस करण के छोटे भाई अर्जुन मलिक उर्फ अर्जुन को भी पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है, जिस पर विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है.

Tags: Bihar police, Gangster, Gangsters in Punjab, Punjab Police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें