vidhan sabha election 2017

ये 5 कंट्रोवर्सीज भी बिग बॉस को नहीं दिला पाईं TRP

Himani Diwan | News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 11:35 AM IST
ये 5 कंट्रोवर्सीज भी बिग बॉस को नहीं दिला पाईं TRP
मगर बीते छह हफ्तों में एक बार भी ऐसा नहीं हुआ, जब बिग बॉस की टीआरपी टॉप-5 में रही हो.
Himani Diwan | News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 11:35 AM IST
रियल्टी शो बिग बॉस के सीजन-11 को शुरू हुए डेढ़ महीना बीत चुका है. मगर बीते छह हफ्तों में एक बार भी ऐसा नहीं हुआ, जब बिग बॉस की टीआरपी टॉप-5 में रही हो.

बीते छह हफ्तों की बार्क रेटिंग (टीवी टीआरपी रिपोर्ट बताने वाली संस्था) की बात करें, तो शुरुआती हफ्तों में एक या दो बार जरूर बिग बॉस टॉप-10 में सबसे आखिर में नजर आया. लेकिन इसके अलावा ये शो दर्शकों को उस तरह खुद से जोड़ने में कामयाब नहीं रहा है, जैसी कि उम्मीद की जाती रही है.

इस दौरान कई बार ऐसी चीजें देखने में आईं, जिनसे टीआरपी बढ़ने की उम्मीद की गई, लेकिन नतीजा जीरो ही रहा. एक नजर डालते हैं अब तक बिग बॉस के घर में हुई ऐसी टॉप-5 कंट्रोवर्सीज पर, जिनकी हर तरफ चर्चा होने के बाद भी शो को टीआरपी नहीं मिल पाई.

1. शिल्पा-विकास की लव-हेट रिलेशनशिप

शिल्पा और विकास को एक साथ बिग बॉस के घर में लाने का फैसला ही शायद टीआरपी को ध्यान में रखकर लिया गया था. दोनों के लड़ाई-झगड़े अब नोंक-झोंक तक पहुंच चुके हैं और हो सकता है कि आने वाले दिनों में दोनों के बीच रोमांस भी नजर आए. मगर अब तक इनमें से किसी भी चीज का असर बिग बॉस की टीआरपी पर नहीं पड़ा है. बीच में ऐसी भी खबरें आईं कि विकास और शिल्पा के बीच फिजिकल रिलेशनशिप भी रह चुका है. इसकी खूब चर्चा भी हुई, लेकिन शो को टीआरपी नहीं मिली. अब सुनने में आया है कि विकास सारे गिले-शिकवे भुलाकर शिल्पा को टीवी इंडस्ट्री में लौट आने के लिए मना रहे हैं.

विकास गुप्ता और शिल्पा शिंदे


2. सलमान के खिलाफ जुबैर खान की FIR 
जुबैर खान का नाम बिग बॉस के इस सीजन की शुरुआत से ही कंट्रोवर्सी में रहा. जब जुबैर शो में आए, तब उन्होंने खुद को हसीना पारकर का दामाद बताया. इसी से कई तरह के विवाद सामने आए. फिर शो के वीकेंड का वार सेगमेंट में होस्ट सलमान खान से उनकी इतनी कहा-सुनी हुई कि उन्होंने न सिर्फ नींद की गोलियां खा लीं, बल्कि सलमान खान के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज करवा दी. एफआईआर में जुबैर ने कहा था, 'सलमान ने मुझे नेशनल टीवी पर इंडस्ट्री में काम नही करने देने की धमकी दी है और बाहर निकलने पर कुत्ता बनाने की बात कही है'. इतना होने पर भी शायद दर्शकों ने अपने बुद्धू बक्से में बिग बॉस को जगह देना ठीक नहीं समझा.

3. ढिंचैक पूजा की एंट्री
शो की टीआरपी आसमान छूने की उम्मीद थी, जब इसमें यू-ट्यूब स्टार ढिंचैक पूजा की वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई. इसके बाद ये भी खुलासे हुए कि ढिंचैक को हिना खान से भी ज्यादा फीस पर शो में लाया गया है. लेकिन ढिंचैक भी इस शो की टीआरपी को धार नहीं दे पाईं और बिना कुछ खास किए बहुत ही कम समय में शो से बाहर हो गईं.

ढिंचैक पूजा


4. प्रियांक की घर वापसी
पहले प्रियांक शर्मा बिग बॉस के घर से बाहर हुए. फिर उनकी वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई. प्रियांक की इस री-एंट्री के साथ एक धमाका भी हुआ. प्रियांक ने घर के अंदर आकर बाहर सुनी हुई सारी बातें बोलना शुरू कर दिया. इसमें अर्शी खान के पास्ट से जुड़ी भी कई बातें थीं. प्रियांक ने बिग बॉस के घर में अर्शी के पुणे-गोवा स्कैंडल का जिक्र किया. जिस पर अर्शी रोने लगीं. बिग बॉस के घर में अर्शी को पहली बार रोते देखा गया, मगर इमोशनल भारतीय टीवी दर्शक इस पर भी नहीं पिघले और बिग बॉस की टीआरपी पर कोई असर नहीं पड़ा.

5. बंदगी और पुनीश की इंटीमेसी
बीते कुछ एपिसोड्स में बंदगी और पुनीश के बीच जिस तरह की बोल्ड बातें और एक्ट नजर आ रहे हैं, उन्हें लेकर भी टीआरपी की उम्मीद की जा सकती है. लेकिन लगता है कि दर्शकों को प्राइम टाइम में बिग बॉस के घर में ऐसा कुछ देखने में कोई दिलचस्पी नहीं है. हालांकि वीकेंड का वार में सलमान ने बंदगी और पुनीश को इस इंटीमेसी पर लगाम लगाने के लिए भी कहा है. लेकिन लगता है कि दोनों की भावनाओं पर कोई कंट्रोल नहीं है. सुनने में आया है कि अब उन दोनों का एक अनसीन वीडियो भी सामने आ रहा है, जिसमें पुनीश बंदगी को कपड़े उतारने के लिए कह रहे हैं.

हिना और प्रियांक


इस कड़ी में बिग बॉस के घर में एक नया खेल शुरू हुआ है. अब नॉमिनेशन से बचने के लिए घर वालों को बिग बॉस के बताए सदस्य से बिग बॉस का बताया हुआ काम करवाना है. अगर वो ऐसा करवा पाते हैं, तभी नॉमिनेशन से सुरक्षित रह सकते हैं. इसके चलते प्रियांक को अपना सिर तक मुंडवाना पड़ा है.

देखते हैं आने वाले एपिसोड्स में और क्या-क्या देखने को मिलता है और इसका बिग बॉस की टीआरपी पर क्या असर पड़ता है.

ये भी पढ़ें
हंसा और प्रफुल के साथ अब दर्शकों को गुदगुदाएंगी 'माधुरी की दीदी'
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर