Bihar Election: पीएम मोदी ने की मतदान की अपील, तेजस्वी बोले- इन मुद्दों पर बने सरकार

मंगलवार को तीसरे चरण के लिए कुल 94 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.
मंगलवार को तीसरे चरण के लिए कुल 94 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.

Bihar Election: वोट डालने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है, सभी बिहार के लोगों से अपील करूंगा कि सभी लोग वोट करें. परिवर्तन की लहर जो बिहार में बह रही है, आज बिहार के लोग पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, महंगाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार को चुनना चाहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 11:25 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में एनडीए और महागठबंधन (Mahagathbandhan) के बीच सीधी लड़ाई जारी है. मंगलवार को राज्य की 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राहुल गांधी, तेजस्वी यादव और सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की. हालांकि, वोटिंग की रफ्तार कम है. सुबह 10 बजे तक कुल 8.14 फीसदी मतदान हो पाया है.

लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाएं- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बिहार के लोगों से कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने की अपील की. मोदी ने ट्वीट किया, 'बिहार विधानसभा चुनावों में आज दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाएं. इस दौरान सामाजिक दूरी का पालन करने के साथ ही मास्क जरूर पहनें.’
अमित शाह ने कहा- बिहार में शांति, समृद्धि, प्रगति के लिए मतदान करेंकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार में शांति, समृद्धि और प्रगति बनाए रखने के लिए राज्य की जनता से अधिक से अधिक संख्या में मतदान की अपील की.जेपी नड्डा ने कहा है-पहले मतदान, फिर जलपानबीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है- 'पहले मतदान, फिर जलपान" बिहार की जनता आज अपने उज्ज्वल भविष्य के लिए दूसरे चरण का मतदान करने वाली है. सभी मतदाताओं से अपील है कि कोरोना नियमों का पालन करते हुए लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी जन-भागीदारी सुनिश्चित कर अपना योगदान अवश्य दें.'सीएम नीतीश कुमार ने वोटिंग के बाद गिनाए अपनी सरकार के काम




तेजस्वी यादव ने पढ़ाई, दवाई, कमाई मुद्दों पर मांगा वोट
वहीं, वोट डालने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है, सभी बिहार के लोगों से अपील करूंगा कि सभी लोग वोट करें. परिवर्तन की लहर जो बिहार में बह रही है, आज बिहार के लोग पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, महंगाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार को चुनना चाहते हैं. हमने पीएम को चिट्ठी लिखी है, सवाल पूछे गए हैं उम्मीद है कि पीएम मोदी अपनी रैली में वो इन बातों पर सफाई देंगे. तेजस्वी यादव बोले कि बिहार बुरे दौर से गुजर रहा था, बाढ़-कोरोना और मजदूरों की स्थिति सभी को पता है. मौजूदा सरकार से लोग काफी खफा हैं.

बता दें कि बिहार में 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान हो चुका है. जबकि मंगलवार को तीसरे चरण के लिए कुल 94 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को कुल 78 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. (PTI इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज