Bihar Assembly Election: बिहार चुनाव के दूसरे फेज में वोटिंग की रफ्तार सुस्त, पटना में बूथों पर पसरा सन्नाटा

5 जिलों के कई बूथों में EVM खराब होने से वोटिंग देर से शुरू हुई.
5 जिलों के कई बूथों में EVM खराब होने से वोटिंग देर से शुरू हुई.

Bihar Assembly Election 2020: वोटिंग के बीच कई इलाकों से ईवीएम मशीन में खराबी की खबरें सामने आ रही हैं. लोहिया नगर बूथ संख्या 224 संग्रहालय पर, समस्तीपुर के उजियारपुर बूथ संख्या 237 आदर्श मतदान केंद्र पर ईवीएम मशीन खराब हो गई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 10:38 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में मंगलवार को दूसरे फेज के तहत 94 सीटों पर वोटिंग हो रही है. 5 जिलों के कई बूथों में EVM खराब होने से वोटिंग देर से शुरू हुई. वोटिंग की रफ्तार सुस्त है. चुनाव आयोग (Election Commission) के मुताबिक, सुबह 10 बजे तक कुल 8.14 फीसदी मतदान हो पाया है. लेकिन, पटना के पोलिंग बूथों को देखकर हैरानी होती है. यहां के ज्यादातर पोलिंग बूथों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. मतदानकर्मी वोटर्स के आने का इंतजार कर रहे हैं.

वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, आरजेडी चीफ तेजस्वी यादव और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगों से लोकतंत्र के इस पर्व में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी की अपील की. हालांकि, इसके बाद भी बूथों पर लोगों की कम भीड़ देखी जा रही है.

Bihar Phase 2 Voting: तेजस्वी यादव ने PM मोदी के नाम लिखा पत्र, याद दिलाया 6 साल पहले का वादा



कोरोना के चलते चुनाव आयोग ने बढ़ाया वोटिंग का समय
कोरोना के चलते चुनाव आयोग ने वोटिंग का समय एक घंटे बढ़ाया है. 94 में से 86 सीटों पर सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोट पड़ेंगे. बाकी बची 8 सीटों पर सुबह 7 से 4 बजे तक ही वोटिंग होगी. इसमें तेजस्वी यादव की राघोपुर सीट भी शामिल है. इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में मतदान किया. वोट डालने के बाद नीतीश ने विक्ट्री साइन दिखाया और लोगों से अधिक से अधिक वोट डालने की अपील की.



इन बूथों पर ईवीएम खराब
वहीं, वोटिंग के बीच कई इलाकों से ईवीएम मशीन में खराबी की खबरें सामने आ रही हैं. लोहिया नगर बूथ संख्या 224 संग्रहालय पर, समस्तीपुर के उजियारपुर बूथ संख्या 237 आदर्श मतदान केंद्र पर ईवीएम मशीन खराब हो गई हैं. ईवीएम की तकनीकी खराबी से अब तक मतदान शुरू नही हुआ है. लोगों की लंबी कतार लगी है. वहीं, बेगूसराय MRJD कॉलेज सिथत बूथ संख्या 289 भी पर ईवीएम खराब हो गई है.



Bihar Phase 2 Voting: पटना में तेजस्वी के साथ वोट डालने पहुंची राबड़ी देवीं, दिया- CM बनने का आशीर्वाद

चुनावी मैदान में किस पार्टी के कितने उम्मीदवार?
243 सदस्यीय बिहार विधानसभा की एक तिहाई सीटों पर इस चरण में मतदान है. इस चरण में महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव के भाग्य का फैसला होगा. इस चरण में एनडीए में शामिल बीजेपी के 46, जेडीयू के 43 और वीआईपी के पांच उम्मीदवार मैदान में हैं. विपक्षी महागठबंधन में शामिल आरजेडी के 56 उम्मीदवार, कांग्रेस के 24, वामदलों के 14 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. लोकजनशक्ति पार्टी के 52 उम्मीदवार मैदान में हैं. इन सीटों में से दो पर 2015 में एनडीए के साथी के तौर पर लोजपा ने जीत दर्ज की थी. रालोसपा के 36, बीएसपी के 33 और लोजपा के 52 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपना-अपना भाग्य आजमा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज