RJD ने 119 उम्मीदवारों की सूची जारी कर किया जीत का दावा, EC से मिला प्रतिनिधिमंडल

आरजेडी ने 119 सीटों पर जीत का दावा किया है
आरजेडी ने 119 सीटों पर जीत का दावा किया है

Bihar Assembly Election Results 2020: बिहार चुनाव में एनडीए एक बार फिर से सत्ता में वापसी करती दिख रही है. इस बीच प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने दावा किया है कि उनके 119 उम्मीदवारों की जीत हुई थी लेकिन उन्हें हारा हुआ बता दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 11:24 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार चुनाव नतीजों (Bihar Election Results) में महागठबंधन (Mahagathbandhan) की प्रमुख पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janta Dal) ने 119 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दावा किया है कि इन सीटों पर उनके उम्मीदवार जीत रहे हैं लेकिन डीएम सर्टिफिकेट नहीं दे रहे हैं. राष्ट्रीय जनता दल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर कहा है कि- "ये उन 119 सीटों की सूची है जहाँ गिनती संपूर्ण होने के बाद महागठबंधन के उम्मीदवार जीत चुके है। रिटर्निंग ऑफ़िसर ने उन्हें जीत की बधाई दी लेकिन अब सर्टिफ़िकेट नहीं दे रहे है कह रहे है कि आप हार गए है। ECI की वेबसाइट पर भी इन्हें जीता हुआ दिखाया गया। जनतंत्र में ऐसी लूट नहीं चलेगी।"

राष्ट्रीय जनता दल ने मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर आरोप लगाते हुए कहा है कि "119 सीट जीतने के बाद टीवी पर 109 दिखाया जा रहा है। नीतीश कुमार सभी अधिकारियों को फ़ोन कर धाँधली करवा रहे है। फ़ाइनल रिज़ल्ट आने और बधाई देने के अब अधिकारी अचानक कह रहे है कि आप हार गए है।"


फिलहाल एनडीए 116 सीटें जीत चुकी है. इससे पहले आरजेडी नेता मनोज कुमार झा ने कहा था कि पोस्टल बैलट की गिनती आधी रोक दी गई है, मुख्यमंत्री जी बार-बार आरओ को फोन करके गिनती को धीमी न होने दें. राजद की ओर से लगातार ये आरोप लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री वोटों की गिनती को प्रभावित कर रहे हैं. मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए राजद का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला. मनोज झा ने चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद कहा कि आयोग ने हमसे कहा है कि जहां भी हमारा दावा है वहां आयोग ने फिर से मतगणना कराई जा सकती है.



बता दें 7 नवंबर को मतदान के बाद सामने आए एग्जिट पोल में महागठबंधन को बंपर जीत मिलती दिख रही थी. लेकिन मंगलवार को मतगणना के दिन शुरुआती रुझानों और नतीजों में पासा पलट गया और एनडीए को लगातार बढ़त मिलती गई. जिसके बाद राजद ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर जीत का दावा किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज