Bihar election result 2020: चुनाव नतीजों में धांधली के आरोप पर EC ने कहा- आयोग किसी के दबाव में नहीं आता

कोरोना के कारण चुनावों के नतीजे देरी से आएंगे.
कोरोना के कारण चुनावों के नतीजे देरी से आएंगे.

Bihar Assembly election result 2020: चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा है कि आयोग किसी के दबाव में आकर काम नहीं करता है. आयोग के अधिकारियों ने कहा, बिहार विधानसभा चुनाव में प्रक्रिया के तहत वोटों की गिनती की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 7:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों (Bihar Assembly election result 2020) का ऐलान हो रहा है. अब तक सामने आए नतीजों में एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे का मुकाबला चल रहा है. नतीजों के ऐलान के बीच कई नेता आरोप लगा रहे हैं कि वोटों की गिनती में धांधली की गई है. कई नेता कह रहे हैं सरकार के दवाब में आकर ईवीएम मशीन से छेड़छाड़ की गई है. नेताओं के इन आरोपों को चुनाव आयोग ने सिरे से खारिज किया है.

चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा है कि आयोग किसी के दबाव में आकर काम नहीं करता है. आयोग के अधिकारियों ने कहा, बिहार विधानसभा चुनाव में प्रक्रिया के तहत वोटों की गिनती की जा रही है. कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस बार पोलिंग बूथ ज्यादा बनाए गए थे, जिसके कारण वोटों की गिनती में देरी हो रही है.

सिर्फ 146 सीटों पर हुआ नतीजों का ऐलान
नतीजों के ऐलान के साथ ही दिन में तीसरी बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए चुनाव आयोग के अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि 243 में से 146 के नतीजों की हो ऐलान अभी तक हुआ है और 97 सीटों पर रुझान आए हैं.
दोबारा करवाई जा सकती है मतगणना


अधिकारियों ने कहा, जिन सीटों पर फासला कम है वहां पर दोबारा मतगणना करवाई जा सकती है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक शाम 6 बजे तक 3 सीटों पर 200 वोटों का अंतर, 9 सीटों पर 500 वोटों का अंतर, 17 सीटों पर 1000 वोटों का अंतर,  33 सीटों पर 2000 वोटों का अंतर, 48 सीटों पर 3000 वोटों का अंतर और 68 सीटों पर 5000 वोटों का अंतर है.



आरजेडी ने लगाया धांधली का आरोप
चुनाव परिणामों के ऐलान में हो रही देरी पर आरजेडी ने सवाल उठाया है. आरजेडी ने ट्वीट किया, 119 सीट जीतने के बाद टीवी पर 109 दिखाया जा रहा है. नीतीश कुमार सभी अधिकारियों को फ़ोन कर धांधली करवा रहे है. फ़ाइनल रिज़ल्ट आने और बधाई देने के अब अधिकारी अचानक कह रहे है कि आप हार गए है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज