Assembly Banner 2021

'आरएसएस-भाजपा मय' हुए नीतीश कुमार, बिहार विधानसभा में हंगामे की घटना पर बोले राहुल गांधी

बिहार विधानसभा में मंगलवार को भारी हंगामा हुआ 
(फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा में मंगलवार को भारी हंगामा हुआ (फाइल फोटो)

Rahul Gandhi on Bihar Assembly Ruckus: राहुल गांधी ने यह भी कहा, ’लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों को सरकार कहलाने का कोई अधिकार नहीं है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 2:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पुलिस को विशेष शक्ति देने के प्रावधान वाले एक विधेयक को लेकर बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में हुए हंगामे पर बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ’आरएसएस-भाजपा मय’ हो गए हैं.

राहुल ने ट्वीट किया, ’बिहार विधानसभा की शर्मनाक घटना से साफ़ है कि मुख्यमंत्री पूरी तरह आरएसएस-भाजपा मय हो चुके हैं.’ कांग्रेस नेता ने यह भी कहा, ’लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों को सरकार कहलाने का कोई अधिकार नहीं है. विपक्ष फिर भी जनहित में आवाज़ उठाता रहेगा- हम नहीं डरते!’

Youtube Video




गौरतलब है कि पुलिस बल को कथित तौर पर बगैर वारंट की गिरफ्तारी की शक्ति देने वाला एक विधेयक नीतीश कुमार सरकार के बिहार विधानसभा में पेश करने के बाद मंगलवार को सदन में अभूतपूर्व स्थित देखने को मिली. स्पीकर के कक्ष का घेराव करने वाले विपक्ष के विधायकों को हटाने के लिए सदन में पुलिस बुलानी पड़ गई.

विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और वाम दल के महागठबंधन के सदस्य बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक, 2021 का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने इसे लेकर विधानसभा में हंगामा किया, जिसके चलते सदन की कार्यवाही दिन में पांच बार स्थगित करनी पड़ी.

(इनपुट भाषा से भी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज