Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    क्‍या शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के नाम पर भी नहीं जीत पाएंगे लव सिन्‍हा? राजनीतिक शुरुआत में ही रहे पिछड़

    लव सिन्हा.
    लव सिन्हा.

    Bihar Election Result 2020 : बांकीपुर से भारतीय जनता पार्टी के नितिन नवीन विधायक हैं और वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. नितिन नवीन भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. उधर, कांग्रेस के टिकट पर लड़ रहे लव सिन्हा मशहूर अभिनेता और नेता शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 10, 2020, 4:29 PM IST
    • Share this:
    Bihar Election Result 2020 : बिहार में हुए विधानसभा चुनाव (Bihar Election Result) के तीन चरणों की वोटिंग के बाद आज हो रही मतगणना साफ कर देगी कि राज्‍य में किसकी सरकार बनेगी. हालांकि सुबह 10 बजे तक के शुरुआती रुझानों में महागठबंधन (राजद, कांग्रेस, माले, सीपीआई, सीपीएम) आगे चल रही है, जबकि एनडीए पीछे. इसके बीच बात कुछ हाईप्रोफाइल सीटों की भी बात की जाए तो बांकीपुर विधानसभा का नाम जरूरी है, क्‍योंकि यहां चर्चित चेहरे मैदान में हैं. जहां बीजेपी की तरफ से नितिन नवीन, जोकि मौजूदा विधायक हैं, खड़े हैं तो कांग्रेस की तरफ से अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के बेटे लव सिन्‍हा मैदान में हैं. वहीं, प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया भी चुनावी मैदान में आई हैं.

    सुबह सवा 10 बजे तक की बात की जाए तो यहां भाजपा प्रत्‍याशी और मौजूदा विधायक नितिन नवीन आगे चल रहे हैं. वहीं, अभिनेता से नेता बने लव सिन्‍हा पीछे चल रहे हैं. बता दें कि लव सिन्‍हा ने बांकीपुर विधानसभा सीट से अपनी राजनीतिक शुरुआत की है. वहीं, प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया की बात करें तो वह काफी पीछे चल रही हैं.

    बता दें कि बिहार की बांकीपुर विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को वोट डाले गए थे और यहां कुल 35.85 फीसदी मतदान हुआ था.




    वैसे इस सीट पर पिछली दो बार से भारतीय जनता पार्टी का दबदबा है. इस बार भी पार्टी अभी तक के रुझानों में अपने प्रदर्शन के मुताबिक तो जीत की हैट्रिक लगाने को है.

    बांकीपुर से भारतीय जनता पार्टी के नितिन नवीन विधायक हैं और वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. नितिन नवीन भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. उधर, कांग्रेस के टिकट पर लड़ रहे लव सिन्हा मशहूर अभिनेता और नेता शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे हैं.

    कौन-कौन है मैदान में?
    बीजेपी – नितिन नबीन
    कांग्रेस – लव सिन्हा
    एनसीपी – सुशील कुमार सिंह
    प्लूरल्स पार्टी – पुष्पम प्रिया

    बांकीपुर विधानसभा सीट का इतिहास
    यह सीट पटना लोकसभा क्षेत्र के तहत आती है और गठबंधन में यह सीट भारतीय जनता पार्टी के खाते में ही आती रही है. इस सीट पर अब तक दो ही बार चुनाव हुए हैं और दोनों ही बार भाजपा ने यहां बाजी मारी है. बीजेपी ने दोनों चुनाव में राजद और कांग्रेस को मात दी है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज