अपना शहर चुनें

States

Bihar Board Exam 2021: छात्रों ने बोर्ड परीक्षा को टालने की उठाई मांग, ये है वजह

छात्र परीक्षा को टालने की मांग कर रहे हैं.
छात्र परीक्षा को टालने की मांग कर रहे हैं.

छात्रों का कहना है कि उनके पास ऑनलाइन पढ़ाई की भी सुविधा नहीं थी साथ ही उन्हें कोर्स का रिविज़न करने का भी मौका नहीं मिला. बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 1 से 13 फरवरी और मैट्रिक परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित करने वाला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 1:50 PM IST
  • Share this:
BSEB Bihar Board Matric Inter Exam 2021: फरवरी में बिहार बोर्ड की परीक्षाएं होने वाली हैं लेकिन उसके पहले ही छात्रों ने परीक्षा को कैंसिल करने की मांग करनी शुरू कर दी है. हिंदुस्तान वेबसाइट के मुताबिक छात्रों का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण स्कूल कॉलेज बंद रहे जिसकी वजह से पढ़ाई नहीं हो पाई है. साथ ही उन्होंने सुरक्षा कारणों का भी हवाला दिया. उनका कहना है कि उनके पास ऑनलाइन पढ़ाई की भी सुविधा नहीं थी साथ ही उन्हें कोर्स का रिविज़न करने का भी मौका नहीं मिला. बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 1 से 13 फरवरी और मैट्रिक परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित करने वाला है.

हिंदुस्तान के मुताबिक विद्यार्थियों का कहना है कि बोर्ड उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है. उनका कहना है कि कोविड-19 की स्थिति में भी सीबीएसई जैसे केंद्रीय बोर्डों की तरह न तो परीक्षा का शेड्यूल दो से तीन महीने आगे खिसकाया है और न ही कोर्स कम किया है। परीक्षार्थियों ने कहा कि बिहार बोर्ड अपने परीक्षा कैलेंडर पर अड़ा हुआ है। कुछ छात्रों का यह भी कहना है कि कोविड-19 के कारण ट्यूशन भी बंद हो गए ऐसे में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

अपनी मांग को और ज्यादा तेज़ करने के लिए छात्र ट्विवटर पर #postpone_biharboardexam2021 के साथ अभियान भी चला रहे हैं. हालांकि, बिहार बोर्ड के अधिकारियों ने परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी हैं. छात्रों की सुरक्षा के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा इसके लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या भी बढ़ा दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज