Bihar Chunav Result : शुरुआती रुझानों में कांग्रेस का स्‍ट्राइक रेट शानदार, पार्टी के ल‍िए अच्‍छा संकेत

बिहार चुनाव के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्‍छा है. (File Pic)
बिहार चुनाव के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्‍छा है. (File Pic)

Bihar Assembly Election Result 2020 Live Updates: शुरुआती रुझानों में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्‍छा चल रहा है और अच्‍छी सीटें लाने पर पार्टी को न केवल राज्‍य में मजबूती मिलेगी, बल्कि वह केंद्रीय राजनीति में भी पार्टी के लिए अच्‍छा संकेत होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 10:56 AM IST
  • Share this:
बिहार (Bihar) में हुए विधानसभा चुनाव (Bihar Election Result) के तीन चरणों की वोटिंग के बाद आज मतगणना की जा रही है. News18 इंडिया पर दिखाए जा रहे सबसे तेज और सटीक नतीजों के अनुसार, सुबह 10.45 बजे तक आए 243 सीटोंं के रुझानों में से 111 सीटों पर महागठबंधन था, जबकि 122 सीटों पर जेडीयू+.

महागठबंधन में कांग्रेस 26 सीटों के साथ अच्‍छी पोजिशन में रहा. जबकि आरजेडी 69, CPIMLL 11 सीटों पर आगे रहा.

इससे पहले सुबह 9 बजे तक आए शुरुआती रुझानों में नतीजों में कांग्रेस अच्‍छा प्रदर्शन करती दिख रही है. पार्टी 13 सीटों पर आगे थी, जबकि आरजेडी 44 सीटों पर आगे हैं. इस तरह महागठबंधन में कांग्रेस भी अच्‍छी स्थिति में दिख रही है.



243 सीटों में से आए 76 सीटों के शुरुआती रुझानों में महागठबंधन 76 सीटों पर आगे था. इनमें तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व वाली आरजेडी 51 सीटों पर, जबकि कांग्रेस 14 सीटों पर आगे चल रही थी. इस तरह परफॉर्मेंस में कांग्रेस का स्‍ट्राइक रेट अच्‍छा चल रहा है.
आपको बता दें कि बिहार के चुनावों में कांग्रेस ने सबसे अच्‍छा प्रदर्शन साल 1995 के चुनावों में किया था, जिसमें वह 29 सीटें जीती थी, जबकि 2015 में महागठबंधन का हिस्‍सा रहे हुए उसने 27 सीटें हासिल की थीं. इस तरह शुरुआती रुझानों में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्‍छा चल रहा है और अच्‍छी सीटें लाने पर पार्टी को न केवल राज्‍य में मजबूती मिलेगी, बल्कि वह केंद्रीय राजनीति में भी पार्टी के लिए अच्‍छा संकेत होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज