राहुल गांधी ने बिहार कांग्रेस नेताओं के साथ की बैठक, महागठबंधन पार्टियों को दिया बड़ा संदेश

राहुल गांधी ने बिहार कांग्रेस नेताओं के साथ की बैठक, महागठबंधन पार्टियों को दिया बड़ा संदेश
राहुल गांधी ने बिहार कांग्रेस नेताओं के साथ की बैठक

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि हमारा गठबंधन प्यार और सम्मान पर टिका है. किसी भी पार्टी को छोटा या बड़ा नहीं कहा जा सकता है, सभी साथ मिलकर काम करेंगे. किसी भी पार्टी को गठबंधन में दबाया नहीं जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2020, 6:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार बिहार कांग्रेस (Bihar Congress) के नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. बैठक में राहुल गांधी ने महागठबंधन पार्टियों के लिए साफ संदेश दिया. उन्होंने अपने 10 मिनट के संबोधन में कहा कि गठबंधन पार्टियों के साथ हमारा प्यार और सम्मान वाला रिश्ता है और इस गठबंधन में सबका सम्मान रखा जाएगा. बैठक में राहुल गांधी ने चीनी घुसपैठ और गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार रेजिमेंट के वीर जवानों का मुद्दा उठाकर मोदी सरकार पर निशाना साधा.

बिहार कांग्रेस (Bihar Congress) के नेताओं से साथ हुई बैठक में राहुल गांधी ने महागठबंधन पार्टियों के सम्मान की बात कही. उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन प्यार और सम्मान पर टिका है. किसी भी पार्टी को छोटा या बड़ा नहीं कहा जा सकता है, सभी साथ मिलकर काम करेंगे. किसी भी पार्टी को गठबंधन में दबाया नहीं जाएगा. बिहार में सीट शेयरिंग में कांग्रेस-RJD के बाद दूसरे नंबर की पार्टी है, लेकिन राष्ट्रीय पार्टी होने के नाते कांग्रेस बड़ा दिल दिखा रही है.

बिहार चुनाव में क्या रहेगा कांग्रेस(महागठबंधन) के चुनावी मुद्दा?



राहुल गांधी ने बैठक में कहा कि प्रदेश में JDU और BJP की सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के मामले में पूरी तरह फेल रही है. और ये मुद्दा आम जनता से जुड़ा है ऐसे में चुनाव में हमें इन्हीं मुद्दों को आगे रखना चाहिए.
बिहार रेजिमेंट ने दिया चीन को जवाब

राहुल गांधी ने कहा कि हम बिहार रेजिमेंट की बहादुरी की काफी सराहना करते हैं और इन शहीद वीरों को हम श्रद्धांजलि देते हैं. बिहार रेजिमेंट ने चीन को जवाब दिया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेना के साथ खड़े नहीं हुए. पीएम मोदी ने कहा कि चीन हमारी सीमा में नहीं घुसा है. राहुल गांधी ने ये भी कहा कि घाटी के शहीदों के घरवालों को कौन जवाब देगा कि हमारे जवान क्यों शहीद हुए?  उन्होंने यह भी कहा कि चीन आज हमारी जमीन में घुसा हुआ है.

राहुल गांधी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना

वहीं कोरोना वायरस महामारी को लेकर भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मैंने फरवरी में महामारी के बारे में आगाह किया था. मैंने कहा था कि तूफान आने वाला है.’ मैं यहां दोहराना चाहता हूं कि मैंने खुशी से नहीं बोला. जब मैं बोलता था तो दुख होता था. मुझे क्लियरली दिख रहा था कि हिंदुस्तान में क्या होने वाला है. आपको फिर से बता रहा हूं कि जो आपने देखा है, वह कुछ नहीं है, जो आने वाला है वह इससे बहुत बड़ा तूफान है.

बिहार कांग्रेस की बैठक में सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला भी उठा. एआईसीसी प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि सुशांत सिंह के मामले में कांग्रेस शुरू से सीबीआई जांच की प्रथम रही, जबकि बीजेपी इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है. लोगों को कांग्रेस का स्टैंड मजबूती से बताया जाना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज