Bihar Election 2020: PM मोदी ने महागठबंधन पर साधा निशाना, कहा-जंगलराज के युवराज से बचकर रहना

मुजफ्फरपुर में रैली करते पीएम मोदी.
मुजफ्फरपुर में रैली करते पीएम मोदी.

Bihar Assembly Election 2020: मुजफ्फरपुर रैली में प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, 'ये चुनाव आने वाले दशक में, इस सदी में बिहार के भविष्य को तय करेगा. आपका एक वोट ये तय करेगा कि आत्मनिर्भरता का संकल्प लेकर निकले भारत में बिहार की भूमिका क्या होगी?'

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 9:01 PM IST
  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के पहले फेज के लिए 71 सीटों पर वोटिंग जारी है. इस बीच दरभंगा में रैली खत्म करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मुजफ्फरपुर पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने महागठबंधन के मुख्यमंत्री चेहरे और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने तेजस्वी को जंगलराज का युवराज कहा है. मोदी ने कहा कि आपको जंगलराज के युवराज से बचकर रहना है. मुजफ्फरपुर के बाद आज पीएम की आखिरी रैली पटना में है.

रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'ये चुनाव आने वाले दशक में, इस सदी में बिहार के भविष्य को तय करेगा. आपका एक वोट ये तय करेगा कि आत्मनिर्भरता का संकल्प लेकर निकले भारत में बिहार की भूमिका क्या होगी? आपका एक वोट तय करेगा कि आत्मनिर्भर बिहार का लक्ष्य कितनी तेज़ी से हम पूरा कर पाएंगे.'





आइए जानते हैं मुजफ्फरपुर रैली में पीएम मोदी के भाषण की खास बातें:-
प्रधानमंत्री ने कहा- 'जिन लोगों ने बिहार को अराजकता दी, कुशासन दिया वो एक बार फिर मौका खोज रहे हैं. जिन लोगों ने युवाओं को गरीबी और पलायन दिया वो फिर मौके की तलाश में हैं.' पीएम मोदी ने कहा कि सरकारी नौकरी तो छोड़िए, इनके आने के बाद नौकरी देने वाली प्राइवेट कंपनियां भी नौ दो ग्यारह हो जाएंगी.
पीएम ने कहा कि बिहार के लोग कभी नहीं भूल सकते, रंगदारी दी तो बचोगे नहीं तो किडनैपिंग इंडस्ट्री का कॉपी राइट तो उन लोगों के पास ही है. इन लोगों के पास बिहार के विकास ना तो कोई रोड मैप है और ना ही कोई अनुभव.
पीएम ने कहा कि आप कल्पना कर सकते हैं, एक तरफ महामारी हो और साथ ही जंगलराज वाले राज करने आ जाएं तो ये बिहार के लोगों पर दोहरी मार की तरह हो जाएगा.
प्रधानमंत्री ने कहा कि ये समय हवा-हवाई बातें करने वालों को नहीं, बल्कि जिनके पास अनुभव है, जो बिहार को एक गहरे अंधेरे से निकालकर यहां लाए हैं, उन्हें दोबारा चुनने का है.
उन्होंने कहा कि NDA सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर पर जो निवेश कर रही है, गांवों के पास बेहतर सुविधाएं विकसित करने पर जोर दे रही है, उसका लाभ बिहार के लोगों को मिलने वाला है. इसके लिए 1 लाख करोड़ रुपये का स्पेशल फंड बनाया गया है.
मोदी ने कहा, 'यहां की किसान महिलाओं के पास अथाह सामर्थ्य है. जब बिहार में विकास का रोडमैप बना है तो इन उत्पादों के बाजार की संभावनाएं बढ़ गई हैं. सरकार गांवों में बेहतर सुविधाएं विकसित करने पर जोर दे रही है, उसका लाभ बिहार की जनता को भी मिलने वाला है. इसके लिए एक लाख करोड़ रुपये का स्पेशल फंड बनाया गया है.'
मोदी ने कहा कि महागठबंधन की नींव राजनीतिक झूठ, फरेब और भ्रम पर आधारित है. इनके पास न तो तो बिहार के विकास का कोई रोडमैप है न ही योजना. बिहार को नीतीश जी के नेतृत्व में आगे ले जाना जरूरी है.
पीएम मोदी ने कहा, 'हमने कहा था कि हर गरीब बेटी के घर में मुफ्त गैस कनेक्शन पहुंचाएंगे, हमने बिहार की करीब 90 लाख बेटियों को धुएं से मुक्त किया है. हमने मुफ्त इलाज का वादा किया था, आज बिहार के भी हर गरीब को यह सुविधा मिल रही है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज