Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Election 2020: राहुल गांधी ने वीडियो ट्वीट कर कहा- यह है 'बीजेपी-जदयू का चाल, चरित्र और चेहरा'

     राहुल गांधी (ANI)
    राहुल गांधी (ANI)

    Bihar election News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड (BJP-JDU) पर एक वीडियो के जरिए आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेडीयू ने प्रवासियों के साथ अन्याय किया.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 4, 2020, 11:40 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बिहार चुनाव (Bihar election 2020) के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड (BJP-JDU) पर एक वीडियो के जरिए कई आरोप लगाए हैं. 4 मिनट 20 सेकंड के वीडियो में राहुल ने उन मजदूरों और प्रवासियों का जिक्र किया है जो  कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के बाद मीलों-मील पैदल चल अपने घर पहुंचे.

    राहुल ने लिखा- 'जब लाखों मज़दूर बहन-भाई देश के विभिन्न हिस्सों से बिहार-यूपी की ओर भूखे, प्यासे पैदल चलने पर मजबूर हो गए, तब मोदी-नीतीश सरकारी ने ये शर्मनाक बर्बरता की. कांग्रेस पार्टी सरकार में नहीं है, फिर भी हमने इस अत्याचार के ख़िलाफ़ मज़दूर भाइयों की मदद की. यही सच है.' वीडियो में प्रवासियों पर पुलिस द्वारा किए गए कथित लाठीचार्ज समेत कई अन्य खबरों का जिक्र है.


    राहुल के ट्वीट किए गए वीडियो में बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी यह कहते दिख रहे हैं, 'बिहार में संक्रमण माइग्रेंट लेबर्स के आने से फैल रहा है.' इस वीडियो की शुरुआत में लिखा गया है- 'भाजपा, जदयू का चाल, चरित्र और चेहरा.'



    नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार ने बिहार को लूटा, वादे पूरे नही किये, जनता देगी जवाब : राहुल गांधी
    इससे पहले मंगलवार को राहुल गांधी ने केंद्र और बिहार सरकार पर कोरोना वायरस, बेरोजगारी, किसानों एवं छोटे व्यापारियों की समस्याओं से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि इन्होंने मिलकर बिहार को लूटा है, वादे पूरे नहीं किये और अब राज्य की जनता इनको जवाब देगी. राहुल गांधी ने कटिहार एवं किशनगंज में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में एक तरफ राजग गठबंधन है और दूसरी तरफ महागठबंधन है और इनके बीच में राजग की ‘बी टीम’ है. उन्होंने आरोप लगाया कि पूरी ‘बी टीम’ घूम घूम कर भ्रम फैलाने का काम कर रही है.

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा और आरएसएस नफरत फैलाते हैं और हम इन दोनों से लड़ते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा की ‘बी टीम’ भी नफरत फैलाती है. गौरतलब है कि बिहार चुनाव में चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी इस बार राजग से अलग होकर चुनाव लड़ रही है. समझा जाता है कि राहुल गांधी का इशारा लोजपा की ओर था.

    राजग पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, ‘नीतीश जी और मोदी जी ने मिलकर बिहार को लूटा है. बिहार के किसान, मजदूर, छोटे दुकानदारों को नष्ट किया है. अब बिहार के युवाओं और किसानों ने मन बना लिया है कि महागठबंधन को चुनाव जिताना है और बिहार को बदलने का काम शुरू करना है.’ राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना से लड़ने के लिए ताली और थाली बजाने को कहा और 22 दिनों में कोरोना खत्म होने की बात कही लेकिन आज तक कोरोना फैलता जा रहा है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज