Bihar Result: जानें उन सीटों का हाल, जहां रैली में नीतीश पर फेंके गए पत्थर और तेजस्वी पर चली चप्पल

तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार
तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार

Bihar Election Result: नीतीश की रैली में पत्थर फेंके गए, जबकि तेजस्वी की तरफ चप्पल उछाला गया. आईए एक नजर डालते हैं उन सीटों के नतीजों पर जहां रैली में नीतीश और तेजस्वी पर हमले किए गए थे?

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 12:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे (Bihar Election Result 2020) घोषित कर दिए गए हैं. एक बार फिर से बिहार में NDA की सरकार बनने जा रही. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सूबे के मुख्यमंत्री होंगे. NDA को कुल 125 सीटों पर जीत मिली है, जबकि महागठबंधन के खाते में 110 सीटें आई है. इस बार बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के बावजूद ताबड़तोड़ रैलियां हुईं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी रैलियां की. उधर महागठबंधन के लिए राहुल गांधी भी जनता के बीच वोट मांगने पहुंचे थे. नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की रैलियों में जमकर हंगामा भी हुआ था. नीतीश की रैली में पत्थर फेंके गए, जबकि तेजस्वी की तरफ चप्पल उछाला गया. आईए एक नजर डालते हैं उन सीटों के नतीजों पर जहां रैली में नीतीश और तेजस्वी पर हमले किए गए थे?

नीतीश पर हमला और JDU की हार
अक्टूबर के चौथे हफ्ते में नीतीश कुमार रैली करने के लिए अतरी के टेटुआ पहुंचे थे. यहां से जेडीयू प्रत्याशी मनोरमा देवी चुनावी मैदान में थीं. सभा के दौरान ही एक युवक ने नीतीश के मंच की तरफ पत्थर फेंका. हालांकि पत्थर मंच से पहले ही गिर गया. बाद में पत्थर फेंकने वाले युवक को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. लेकिन मनोरमा देवी के कहने पर पुलिस ने आरोपी युवक को छोड़ दिया. यहां के नतीजों में भी लोगों का गुस्सा दिखा. मनोरमा देवी चुनाव हार गईं. राष्ट्रीय जनता दल के अजय यादव ने मनोरमा देवी को करीब 8 हज़ार वोटों से हरा दिया. उन्हें करीब 32 परसेंट वोट मिले.

ये भी पढ़ें:- हिलसा 12, बरबीघा में 113, इन 6 सीटों पर 500 से कम वोटों के अंतर से हुआ जीत का फैसला



तेजस्वी यादव पर हमला और कांग्रेस की जीत
नीतीश पर पत्थर फेंकने के एक दिन बाद ही औरंगाबाद में लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव पर भी चप्पल उछाला गया. भीड़ में से किसी शख्स ने बद्तमीजी कर दी. जिस दौरान तेजस्वी मंच पर जाकर बैठे और अपने कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे उसी दौरान किसी ने उनकी तरफ चप्पल उछाल दी. ये चप्पल तेजस्वी को आकर लगी. जिसके बाद सभा में हंगामा मच गया. तेजस्वी पर चप्पल फेंकने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया था, लेकिन अच्छी बात ये रही कि यहां भीड़ के गुस्से के बाद भी महागठबंधन के उम्मीदवार को जीत मिल गई. औरंगाबाद से कांग्रेस के आनंद शंकर सिंह ने बीजेपी के रामधार सिंह को करीब ढाई हज़ार वोटों से हरा दिया. दोनों उम्मीदवारों के बीच कांटें की टक्कर हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज