VIDEO: बिहार चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से खुश हुए ओवैसी, घर के बाहर जश्न का माहौल, हुई आतिशबाजी

ओवैसी मुस्लिम युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं - (Photo-news18 English via PTI)
ओवैसी मुस्लिम युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं - (Photo-news18 English via PTI)

Bihar election results 2020: चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन से ओवैसी भी काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, यह हमारे लिए एक महान क्षण है क्योंकि बिहार के लोगों ने हमें इतने वोटों से सम्मानित किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 9:36 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar election results 2020) के लिए मतगणना जारी हैं. राज्य की सभी 243 सीटों के रुझान सामने आ गए है. अब तक जारी हुए नतीजों में एनडीए को महागठबंधन से कड़ी टक्कर मिल रही है. खास बात ये है कि बिहार विधानसभा चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने जगह बनाई है. ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने सीमांचल में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. मुस्लिम बहुल सीटों पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है.

ओवैसी की पार्टी 5 सीटों पर कब्जा करती दिख रही है. चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक राज्य में एक सीट पर ओवैसी की पार्टी ने जीत दर्ज की है. वहीं, एआईएमआईएम के प्रत्याशी अमौर, बैसी, कोचाधामन, बहादुरगंज और जोकीहाट सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं. बिहार चुनाव में इस प्रदर्शन के बाद हैदराबाद में असदुद्दीन ओवैसी के घर पर जश्न का माहौल है. ओवैसी के घर के बाहर पटाखे जलाए जा रहे हैं. लाइट्स से घर के आसपास के क्षेत्र को रोशन को कर दिया गया है. देखें VIDEO...


ओवैसी ने जाहिर की खुशी
चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन से ओवैसी भी काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, यह हमारे लिए एक महान क्षण है क्योंकि बिहार के लोगों ने हमें इतने वोटों से सम्मानित किया है. हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बिहार में हमारी पार्टी को मजबूत बनाने के लिए बहुत प्रयास किए हैं. हमारे द्वारा किए गए वादों को पूरा करने की हम पूरी कोशिश करेंगे.



20 सीटों पर ओवैसी ने उतारे थे उम्मीदवार
उल्लेखनीय है कि ओवैसी की पार्टी AIMIM ने इस बार बिहार की 20 सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे थे, जिनमें से 14 उम्मीदवार सीमांचल इलाके की सीटों पर हैं. सीमांचल इलाके में मुस्लिमों में आबादी अच्छी है. इन सीटों पर अभी तक कांग्रेस और आरजेडी के उम्मीदवार जीतते रहे हैं. लेकिन ओवैसी ने 5 सीटों की ओर जीत के बढ़ते कदमों ने सभी को हैरान कर दिया है. इससे साफ है कि सीमांचल के मुस्लिमों में ओवैसी को जमकर वोट किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज