Bihar Election Results 2020: PM मोदी ने लगाया अटकलों पर विराम, कहा- नीतीश के नेतृत्व में बिहार में करेंगे विकास के काम

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में लोगों को मतदान करने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए धन्यवाद किया. (Photo- Twitter/@BJP4India)
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में लोगों को मतदान करने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए धन्यवाद किया. (Photo- Twitter/@BJP4India)

Bihar Election Results 2020: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार के लिए आपने जो सहयोग दिया है उसे पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. नीतीश कुमार के एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनने पर मुहर लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में विकास के काम करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 9:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच हुए बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar Assembly Elections) और विभिन्न राज्यों के उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) की जीत का जश्न बुधवार को पार्टी कार्यालय में मनाया गया. इस जश्न में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) समेत गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh), तमाम केंद्रीय मंत्रियों सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने शिरकत की. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी और जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में देश की जनता को धन्यवाद देते हुए विकास के कामों को करते रहने की प्रतिबद्धता भी जताई.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में लोगों को मतदान करने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए धन्यवाद किया. पीएम मोदी ने कहा लोकतंत्र के प्रति हम भारतीयों की जो आस्था है उसकी मिसाल पूरी दुनिया में कहीं नहीं मिलती. हार जीत अपनी जगह है लेकिन ये प्रक्रिया हर भारतीय के लिए गौरव का विषय है. इसलिए इस चुनाव को शांतिपूर्वक और सफलतापूर्व संपन्न कराने के लिए मैं चुनाव आयोग, सुरक्षाबल और देश की जनता को बधाई देता हूं.

ये भी पढ़ें- देश के 4 लाख गांवों में जाएंगी VHP की टोलियां, राममंदिर के लिए जुटाएंगी चंदा



देश की चारों दिशाओं में जीती भाजपा
पीएम मोदी ने कहा कि इन चुनाव नतीजों में भाजपा को, एनडीए को अपार समर्थन मिला है, इसके लिए भाजपा और एनडीए के लाखों कार्यकर्ताओं को जितनी बधाई दी जाए उतनी कम है. भाजपा प्रमुख को जीत की बधाई देते हुए पीएम मोदी ने खुद कई बार ताली बजाई और कार्यकर्ताओं से उनके समर्थन में नारे लगवाए. पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जो नतीजे आए थे ये उसका व्यापक विस्तार है. उन्होंने कहा कि भाजपा को देश की चारों दिशाओं के राज्यों में सफलता मिली. भाजपा ही एकमात्र राष्ट्रीय स्तर की पार्टी है जिसका परचम नागरिकों ने पूरे देश में फहराया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार के लिए आपने जो सहयोग दिया है उसे पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. नीतीश कुमार के एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनने पर मुहर लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में विकास के काम करेंगे.

विपक्ष पर पीएम मोदी का कटाक्ष
प्रधानमंत्री ने कहा कि कभी हमारे पास सिर्फ दो सीटें हुआ करती थीं और हमारा पार्टी कार्यालय सिर्फ दो कमरों से चलता था. आज हम भारत के हर कोने, हर घर में हैं. पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि देश की जनता आपकी मेहनत को देख रही है, इसलिए चुनाव के समय बिना किसी भ्रम में पड़े आपको वोट देती है.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने बताया कौन है बीजेपी का साइलेंट वोटर, पढ़ें भाषण की 10 बातें

विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग विकास को चुनाव का मुद्दा नहीं मानते हैं उनकी जगह-जगह जमानत जब्त हो गई है. उन्होंने कहा कि मैं देशवासियों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम हर वो काम करेंगे जो देश को आगे ले जाए. हम हर वो फैसला लेंगे जो देश और देश के लोगों के हित में हो. भाजपा की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दलितों, पीड़ितों, शोषितों की अगर कोई आवाज है तो वह भाजपा है. मध्यम वर्ग के सपनों को पूरा करने के लिए कोई दिन रात प्रयास कर रहा है तो वो भाजपा है.

कोरोना काल में भारत में हुए ऐतिहासिक काम
पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना से जैसी लड़ाई भारत ने लड़ी वैसी लड़ाई किसी ने नहीं लड़ी. उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना काल में कई ऐतिहासिक काम हुए, किसान और श्रम सुधार, नई शिक्षा नीति, स्पेस के क्षेत्र को निजी क्षेत्र के लिए खोलना, स्वामित्व योजना इसके अलावा और भी काम कोरोना काल में हुए हैं और अब भारत आत्मनिर्भर होने की तरफ बढ़ रहा है.

बिहार चुनाव के नतीजों पर प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार चुनाव पर मेरा जवाब जनता के जनादेश की तरह ही साफ है, सबका साथ सबका विश्वास. बिहार में विकास, सच और विश्वास जीता है. बिहार का युवा, किसान, महिलाओं की जीत है. उन्होंने कहा कि बिहार के पास साइलेंट वोटर का एक ऐसा वर्ग है जो उसे बार-बार वोट दे रहा है. ये साइलेंट वोटर है देश की महिला शक्ति. उन्होंन कहा कि मैं देश की बहनों, बेटियों, माताओं को आदरपूर्वक नमन करता हूं. 21वीं सदी का भारत नए मिजाज का है हमें आपदाएं और चुनौतियां रोक नहीं सकती हैं.

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने अर्नब गोस्वामी समेत सभी आरोपियों की अंतरिम जमानत को दी मंजूरी

कांग्रेस पर भी साधा निशाना
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा परिवार की पार्टियां और परिवारवादी पार्टी लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा है. देश की राष्ट्रीय पार्टी जिसने दशकों तक देश पर राज किया वह भी एक परिवार के चक्कर में उलझी हुई है. ऐसे में भाजपा का काम बढ़ जाता है. हम अपनी पार्टी के लोकतंत्र को हमेशा मजबूत रखते हैं इसलिए हम मंच के कह सकते हैं नड्डा जी आगे बढ़ो, हम आपके साथ हैं.



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल की मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतारकर और मुझे चुनौती देने वालों को जनता जवाब देगी. पीएम मोदी ने कहा कि मौत का खेल खेलने से लोकतंत्र कभी जीवित नहीं रहता. हमारे इरादों पर कोई शक नहीं कर सकता. हमारे प्रयासों के प्रति कोई निराश नहीं हो सकता. हम प्रयास करेंगे. हर एक के लिए, मां भारती की एक-एक संतान के लिए. चुनाव में मिलने वाले आशीर्वाद हमें काम करने की प्रेरणा देते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज