विधानसभा चुनावों के लिए तैयार बिहार, नड्डा ने 29 अगस्त को बुलाई राज्य के सभी पार्टी सांसदों की बैठक

विधानसभा चुनावों के लिए तैयार बिहार, नड्डा ने 29 अगस्त को बुलाई राज्य के सभी पार्टी सांसदों की बैठक
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की फाइल फोटो

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Former Maharashtra chief minister Devendra Fadnavis), जिन्हें हाल ही में बिहार (Bihar) को संभालने की जिम्मेदारी दी गई थी. हालांकि उनकी भूमिका को अभी भी स्पष्ट रूप से सीमांकित होनी है, उनके भाग लेने की संभावना नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 7:14 PM IST
  • Share this:
(पायल मेहता)

नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly polls) के लिए कमर कसते हुए भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (Party President JP Nadda) ने 29 अगस्त को बिहार के अपने सभी पार्टी सांसदों (MPs) की बैठक बुलाई है. यह इस साल के अंत में होने वाले चुनावों से पहले पार्टी की शुरुआती रणनीति बैठकों (strategy meetings) में से एक होगी. नड्डा के अलावा, प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव, भाजपा महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, वरिष्ठ मंत्री रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह (Giriraj Singh), आरके सिंह, अश्विनी चौबे, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष (BJP state president) संजय जायसवाल शामिल पार्टी मुख्यालय (Party headquarters) में होने वाली बैठक में शामिल होंगे.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Former Maharashtra chief minister Devendra Fadnavis), जिन्हें हाल ही में बिहार (Bihar) को संभालने की जिम्मेदारी दी गई थी. हालांकि उनकी भूमिका को अभी भी स्पष्ट रूप से सीमांकित होनी है, उनके भाग लेने की संभावना नहीं है. बैठक से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सभी सांसदों (MPs) को उनकी जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी. उन्हें अपने संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों (respective constituencies) में जमीनी स्थिति पर अपनी व्यक्तिगत प्रतिक्रिया देने के लिए भी कहा जा सकता है.



CM नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा चुनाव और वही CM उम्मीदवार होंगे
हाल ही में आयोजित राज्य कार्यकारिणी की बैठक के दौरान, नड्डा ने फिर से घोषणा की थी कि बिहार चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और वही उनके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.

यह भी पढ़ें:- BJP MP-थरूर के बीच युद्ध जारी, इस बार कश्मीर में 4G इंटरनेट की चर्चा पर भिड़े

चुनावी बिगुल की आवाज़ गृह मंत्री अमित शाह ने दी थी, जिन्होंने 7 जून को एक आभासी रैली का आयोजन किया था, जिसके बाद नड्डा और अन्य नेताओं ने भी कई आभासी रैलियां की थीं. चुनाव आयोग ने संकेत दिया है कि तैयारियां हो चुकी हैं और यह संभावना नहीं है कि चुनाव में देरी होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading