पीएम केयर फंड से बिहार के पटना और मुजफ्फरपुर में DRDO बनाएगा कोरोना अस्पताल, PMO का ट्वीट

पीएम केयर फंड से बिहार के पटना और मुजफ्फरपुर में DRDO बनाएगा कोरोना अस्पताल, PMO का ट्वीट
पीएम केयर फंड से पटना और मुजफ्फरपुर में बनेगा कोरोना अस्पताल.

बिहार (Bihar) में बनने जा रहे दोनों अस्पताल को बनाने की जिम्मेदारी डीआरडीओ (DRDO) को दी गई है.ये दोनों अस्पताल पटना (Patna) और मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में बनाए जाएंगे और दोनों में 500 बेड की व्यवस्था होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2020, 12:32 PM IST
  • Share this:
पटना. देश में तेजी बढ़ते कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के मामले को देखते हुए केंद्र सरकार ने पीएम केयर फंड (PM CARES Fund) से कोरोना अस्पताल बनाने की कवायद तेज कर दी है. खबर है कि कोरोना महामारी के बीच अस्पतालों की कमी से जूझ रहे बिहार (Bihar) में केंद्र सरकार दो कोरोना अस्पताल बनाने जा रही है. 500 बेड वाले ये अस्पताल पटना (Patna) और मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में बनाए जाएंगे.

बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. बिहार में 1 लाख 22 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.​ बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल पहले से काफी ​खराब है. कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्र सरकार ने पीएम केयर फंड से बिहार में अब दो कोरोना अस्पताल बनाने को हरी झंडी दे दी है.


बिहार में बनने जा रहे दोनों अस्पताल को बनाने की जिम्मेदारी डीआरडीओ को दी गई है.ये दोनों अस्पताल पटना और मुजफ्फरपुर में बनाए जाएंगे और दोनों में 500 बेड की व्यवस्था होगी.



बता दें कि बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान नौ और मरीजों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 610 हो गई है. इसके साथ ही राज्य में अब तक 1,22,156 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से समस्तीपुर में छह, कटिहार में दो तथा पूर्णिया जिले में एक व्यक्ति की मौत हो जाने से मृतक संख्या रविवार को बढ़कर 610 हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज