बीजापुर दलित लिंचिंग मामला: पीड़ित पर छेड़छाड़ के आरोप में शिकायत दर्ज

पीड़ित के खिलाफ छेड़छाड़ के आरोप में शिकायत दर्ज कराई गई (सांकेतिक फोटो)

एक अन्य शिकायत (Complaint) में यह कहा गया कि तलवार की नाराज स्थानीय लोगों ने इसलिए पिटाई की थी क्योंकि वह कथित रूप से गांव (Village) की उन महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार और उनका शोषण (misbehave and harass) कर रहा था, जो कपड़े धो रही थीं.

  • Share this:
    (स्टेसी परेरिया)

    बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के बीजापुर जिले (Bijapur District) में एक दलित व्यक्ति (Dalit Man) की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस घटना के वायरल वीडियो (Viral Video) की जांच ने कहानी में नया मोड़ ला दिया है. 18 जुलाई को, एक काशीनाथ तलवार (32) की ओर से एक शिकायत (Complaint) दायर की गई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि तालिकोट के मंजी गांव के लोगों ने उन्हें और उनके परिवार के कुछ सदस्यों को पीटा था क्योंकि उन्होंने एक तथाकथित उच्च जाति के व्यक्ति की बाइक (Bike) को छुआ था.

    इस घटना (incident) के मामले में व्यक्ति की ओर से की गई शिकायत (Complaint) में 13 लोगों के नाम एफआईआर (FIR) में दर्ज किए गए. एससी / एसटी एक्ट (SC/ST Act) की धारा 143, 147, 324, 354, 504, 506 और 149 के तहत मामला (Case) दर्ज किया गया था.

    गांव के लोगों ने पीड़ित के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, लगाया छेड़छाड़ का आरोप
    हालांकि, सोमवार सुबह दर्ज कराई गई एक अन्य शिकायत में यह कहा गया कि तलवार की नाराज स्थानीय लोगों ने इसलिए पिटाई की थी क्योंकि वह कथित रूप से गांव की उन महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार और उनका शोषण (misbehave and harass) कर रहा था, जो कपड़े धो रही थीं.

    यह भी पढ़ें: संक्रमण की तीसरी लहर से जूझता केरल एक साथ 50000 कोविड मरीजों का इलाज करेगा

    बीजापुर एसपी, अनुपम अग्रवाल ने कहा, "हमने एक शांति बैठक की और कुछ ग्रामीणों को पुलिस स्टेशन पर बुलाया. उन्होंने खुलासा किया कि तलवार उन लोगों के साथ बुरा व्यवहार कर रहा था, जो कपड़े धोने के लिए आई थीं. उसने इससे पहले भी एक या दो बार ऐसा ही किया था. इसलिए हमने उनके खिलाफ छेड़छाड़ के आरोप में आईपीसी की धारा 354 के अंतर्गत शिकायत दर्ज की है." दोनों मामलों में आगे की जांच की जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.