गुरुनानक देव जी के प्रकाश पर्व पर दिल्ली से पंजाब तक होगी बाइक रैली!

News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 12:08 PM IST
गुरुनानक देव जी के प्रकाश पर्व पर दिल्ली से पंजाब तक होगी बाइक रैली!
गुरू नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व

गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर 6 अक्टूबर को दिल्ली से पंजाब के बीच 250 किलोमीटर लंबी ‘सरबत दा भला बाइक रैली’ का आयोजन किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2019, 12:08 PM IST
  • Share this:
नयी दिल्ली: सिख धर्म के संस्थापक गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर समाज को प्रेम, शांति और भाईचारे का संदेश देने के लिए आने वाले 6 अक्टूबर को दिल्ली से पंजाब के बीच 250 किलोमीटर लंबी ‘सरबत दा भला बाइक रैली’ का आयोजन किया जाएगा. समाज में भाईचारा, शान्ति, प्रेम और मानवता का सन्देश देने के उद्देश्य से इस तरह की रैली का आयोजन किया जाता है इसमें सभी राहगीरों को सरबत पिलाया जाएगा.

दिल्ली गुरूद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि लगभग 1500 बाइक सवारों की यह रैली दिल्ली के गुरद्वारा रकाब गंज साहिब से शुरू होगी और पंजाब के गुरुद्वारा फतेहगढ़ साहिब तक जाएगी. उन्होंने बताया कि 250 किलो मीटर लम्बी इस बाइक रैली में भाग लेने वाले बाइकर्स विभिन्न कस्बों और शहरों से होते हुए 10 से 12 घण्टे की यात्रा के बाद यह रैली गुरुद्वारा फतेहगढ़ साहिब पहुंचेगी.

इस रैली को गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को देशभर में धूमधाम से मनाने के भारत सरकार के आयोजनों का हिस्सा बताते हुए आयोजकों ने बताया कि रैली के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और यह रैली जिन रास्तों से गुजरेगी वहां के पुलिस और प्रशासन से इसकी मंजूरी ले ली गई है.

उन्होंने बताया कि अब तक 1,000 से अधिक बाइकर युवकों ने इस रैली में भाग लेने के लिए पंजीकरण कराया है. उन्होंने दावा किया कि देश के चोटी के 20 बाइकर क्लब इस रैली में भाग लेने की पुष्टि कर चुके हैं.

सिरसा ने कहा कि रैली में भाग लेने के इच्छुक बाइकर्स 30 सितम्बर तक दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबन्धक समिति की वेबसाइट पर पंजीकरण करा सकते हैं. इसके अलावा समिति के कार्यालय, गुरुद्वारों तथा सिख शिक्षण संस्थाओं से भी इसका फार्म लिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: सीरियल 'राम-सिया के लव-कुश' पर पंजाब में हिंसा, सीएम अमरिंदर ने लगाया बैन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 12:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...