Home /News /nation /

bill gates apologized on meeting with jeffrey epstein opens up for elon musk twitter tesla

यौन कारोबार के लिए बच्चों की खरीद-फरोख्त करने वाले जेफरी एप्सटिन से मिलना मेरी गलती थी: बिल गेट्स

बिल गेट्स ने अपने साक्षात्कार में एलन मस्क के बारे में भी बात की है.

बिल गेट्स ने अपने साक्षात्कार में एलन मस्क के बारे में भी बात की है.

Bill Gates Apologized on Meeting with Jeffrey Epstein : इसी मार्च के महीने में बिल गेट्स की तलाकशुदा पत्नी मिलिंडा (Melinda Gates) ने भी इस बाबत एक खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि वे खुद एक बार बिल के साथ एप्सटिन से मिलने गई थीं. उन्होंने उस अनुभव को किसी ‘डरावना सपने’ की तरह बताया था.

अधिक पढ़ें ...

लंदन. एक वक्त दुनिया के सबसे अमीर शख्स रहे बिल गेट्स (Bill Gates) ने फिर अपनी एक विवादास्पद मुलाकात के लिए गलती मानी है. यह मुलाकात जेफरी एप्सटिन (Jeffrey Epstein) नामक व्यक्ति से हुई थी. ये एप्सटिन वही है, जो अपने समय में यौन कारोबार के लिए बच्चों की खरीद-फरोख्त (Child Trafficking for sex) के लिए दुनिया में कुख्यात रहा. एप्सटिन को अमेरिका की सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तारी के दौरान अगस्त 2019 में उसने मैनहटन की जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

बीबीसी को दिए साक्षात्कार में बिल गेट्स ने कहा, ‘हां मुझसे गलती हुई. जेफरी एप्सटिन के साथ मेरी मुलाकात का मतलब ये निकला कि जैसे मैंने उसके बुरे कामों पर पर्दा डालने की कोशिश की है. या उन कामों को नजरंदाज किया. इसीलिए यह मेरी गलती थी.’ गौरतलब है कि इसी मार्च के महीने में बिल गेट्स की तलाकशुदा पत्नी मिलिंडा (Melinda Gates) ने भी इस बाबत एक खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि वे खुद एक बार बिल के साथ एप्सटिन से मिलने गई थीं. उन्होंने उस अनुभव को किसी ‘डरावना सपने’ की तरह बताया था. गौर करने लायक यह भी है कि बीते साल बिल गेट्स (Bill Gates) ने खुद एप्सटिन के साथ मेल-मुलाकात को स्वीकार किया था. इसके लिए उन्होंने तब पछतावा भी जताया था. मगर ये भी जोड़ा था कि वे अपने लोक-कल्याणकारी फाउंडेशन (Bill and Melinda Gates Foundation) के लिए पैसे जुटाने की गरज से एप्सटिन से मिले थे. ध्यान दिला दें कि इसी तरह के विवादों और बिल के विवाहेत्तर संबंधों से नाराज मिलिंडा ने बीते साल अपना 27 साल पुराना वैवाहिक रिश्ता तोड़ लिया था. 

एलन मस्क के ट्विटर के लिए कहा- यह खराब भी हो सकता है

Tags: Bill Gates, Elon Musk, Hindi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर