शादी के बाद भी कर्मचारी के साथ रिलेशन में थे बिल गेट्स, डेट पर चलने को कहते थे

माइक्रोसॉफ्ट के संस्‍थापक बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स के बीच तलाक होने जा रहा है.

माइक्रोसॉफ्ट के संस्‍थापक बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स के बीच तलाक होने जा रहा है.

न्‍यूयॉर्क टाइम्स (New York Times) की रिपोर्ट के मुताबिक बिल गेट्स (Bill Gates) ने शादी के बाद भी कुछ महिला कर्मचारियों को डेट पर चलने के लिए पूछा था. यही नहीं चौंकाने वाले एक खुलासे में बताया गया है कि बिल गेट्स ऑफिस में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी के साथ रिलेशनशिप में भी थे.

  • Share this:

नई दिल्ली. माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के संस्थापक और दुनिया की सबसे अमीर हस्तियों में शामिल बिल गेट्स (Bill Gates) के पत्‍नी मेलिंडा गेट्स (Melinda Gates) से तलाक लेने की खबर आने के बाद से उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कई जानकारी सामने आने लगी हैं. न्‍यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक बिल गेट्स ने शादी के बाद भी कुछ महिला कर्मचारियों को डेट पर चलने के लिए पूछा था. यही नहीं चौंकाने वाले एक खुलासे में बताया गया है कि बिल गेट्स ऑफिस में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी के साथ रिलेशनशिप में भी थे.

न्‍यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक बिल गेट्स और मेलिंडा की साल 1994 में शादी हुई थी. इसके बाद साल 2000 में बिल गेट्, माइक्रोसॉफ्ट में काम करने वाली एक महिला के काफी नजदीक आ गए थे. इस अफेयर का खुलासा तब हुआ था जब इस महिला ने साल 2019 में कंपनी के बोर्ड को खत लिखकर अपने अफेयर की जानकारी दी. महिला के इस खत के बाद बोर्ड ने इस मामले की जांच की थी. यही नहीं पूरी जांच के दौरान माइक्रोसॉफ्ट ने कर्मचारी को पूरा सपोर्ट दिया था.


इसे भी पढ़ें :- Bill Gates Divorce: बिल गेट्स और मेलिंडा हुए अलग, जानें कितनी संपत्ति के है मालिक?
बताया जाता है कि जब तक जांच पूरी होती उससे पहले ही बिल गेट्स ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि कंपनी के एक प्रवक्‍ता का कहना है कि बिल गेट्स का कंपनी से इस्‍तीफा देना और जांच का आपस में कोई लेना देना नहीं था.

इसे भी पढ़ें :- यौन उत्पीड़न के दोषी से दोस्ती के चलते दो साल पहले ही आ गई थी बिल गेट्स की शादी में दरार- रिपोर्ट

बता दें कि साल 2020 में बिल गेट्स ने माइक्रोसॉफ्ट और बर्कशायर हैथवे के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था. बर्कशायर हैथवे बिल गेट्स के दोस्त और दुनिया के सबसे मशहूर इंवेस्टर वॉरेन बफेट चलाते हैं. बिल गेट्स ने इस्तीफा देने के बाद कहा था कि वे सत्य नडेला के टेक एडवाइजर बने रहेंगे. न्यूयॉर्क टाइम्स के साथ बातचीत में एक अन्‍य महिला ने कहा कि मैं बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में काम कर चुकी हूं. मैं एक बार बिल गेट्स के साथ वर्क ट्रिप के लिए न्यूयॉर्क गई थी. तब बिल गेट्स ने मुझसे कहा था मैं तुमसे काम से बाहर भी मिलना चाहूंगा. उन्‍होंने मुझसे कहा था कि क्या तुम मेरे साथ डिनर पर चलोगी?

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज