CPM सचिव के बेटे ने ड्रग्स पेडलर को किए 78 कॉल, ले रखा है 50 लाख का लोन? ED ने पूछताछ को बुलाया

बिनीश कोडियेरी पर ड्रग्‍स पेडलर पर संपर्क का आरोप.
बिनीश कोडियेरी पर ड्रग्‍स पेडलर पर संपर्क का आरोप.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अनूप को 250 एमडीएमए गोलियों के साथ 21 अगस्त को बेंगलुरु में उसके अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया था. अनूप की गिरफ्तारी से दो दिन पहले 19 अगस्त को दोनों के बीच पांच बार बातचीत हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 10:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दक्षिण भारत के बहुचर्चित ड्रग्‍स मामले (Drugs case) में केरल के माकपा सचिव कोडियेरी बालाकृष्‍णन (Kodiyeri Balakrishnan) के बेटे बिनीश कोडियेरी (Bineesh Kodiyeri) भी आरोपों में घिरते दिख रहे हैं. बिनीश को आज प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए बुलाया है. दावा किया गया है कि बेंगलुरु से गिरफ्तार किए गए संदिग्‍ध ड्रग्‍स पेडलर मोहम्‍मद अनूप को बिनीश ने 78 बार कॉल की है. यह खुलासा जांच एजेंसियों की ओर से खंगाली गई फोन रिकॉर्ड में सामने आया है.

कॉल रिकॉर्ड बताते हैं कि बिनीश और मोहम्मद अनूप 31 मई और 19 अगस्त के बीच 78 बार संपर्क में थे. अनूप को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने 250 एमडीएमए गोलियों के साथ 21 अगस्त को बेंगलुरु में उसके अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया था. अनूप की गिरफ्तारी से दो दिन पहले 19 अगस्त को दोनों के बीच पांच बातचीत हुई. अफसरों के अनुसार अनूप ने पूछताछ में जांचकर्ताओं को बताया है कि बिनीश ने उसे बेंगलुरु में रेस्‍त्रां खोलने के लिए 50 लाख रुपये का लोन दिया था.

न्‍यूज18 ने अनूप के 23 अगस्‍त के बयान की कॉपी की एक प्रति प्राप्‍त की है. इसमें उसने कहा है, 'मैं एमडीएमएस गोलियां लेता था और अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्‍हें रेव पार्टी व कॉलेज में सप्‍लाई करता हूं. कुछ पैसा इकट्ठा करने के बाद मैंने एक प्रॉपर्टी लीज पर ली और उसमें बिनीश की वित्‍तीय मदद से एक रेस्‍त्रां खोल लिया.'




ड्रग्स मामले की जांच कर रही एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय को इस आरोप की जांच करने के लिए सूचीबद्ध किया था कि बिनीश ने अनूप के साथ वित्‍तीय लेनदेन किया था. केरल में नशीले पदार्थों की तस्करी और एक प्रमुख सोने की तस्करी के रैकेट के बीच संघीय एजेंसियां ​​एक संदिग्ध लिंक को भी देख रही हैं. एनसीबी ने कथित तौर पर सीमा शुल्क अफसरों को भी बताया था कि अनूप यूएई गोल्‍ड स्‍मगलिंग केस के आरोपी केटी रमीज का करीबी था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज