Home /News /nation /

ट्रेनिंग थी तो पत्नी और बच्चे को भेज दिया नानी के पास, पढ़िए हेलिकॉप्टर हादसे में शहीद हुए राणा प्रताप की कहानी

ट्रेनिंग थी तो पत्नी और बच्चे को भेज दिया नानी के पास, पढ़िए हेलिकॉप्टर हादसे में शहीद हुए राणा प्रताप की कहानी

गुरुवार को सभी के पार्थिव शरीर दिल्‍ली लाए गए. सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्‍नी मधुलिका रावत का अंतिम संस्‍कार शुक्रवार को दिल्‍ली में किया जाएगा.

गुरुवार को सभी के पार्थिव शरीर दिल्‍ली लाए गए. सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्‍नी मधुलिका रावत का अंतिम संस्‍कार शुक्रवार को दिल्‍ली में किया जाएगा.

Bipin Rawat Helicopter Crash: हेलिकॉप्‍टर हादसे (Helicopter Crash) में चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat), उनकी पत्‍नी मधुलिका रावत और 11 लोगों का निधन हो गया था. गुरुवार को सभी के पार्थिव शरीर दिल्‍ली लाए गए. सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्‍नी मधुलिका रावत का अंतिम संस्‍कार शुक्रवार को दिल्‍ली में किया जाएगा. इस हेलीकॉप्टर पर ओडिशा के राणा प्रताप (Rana Pratap) भी थे. वो एयरफोर्स में जूनियर वॉरंट ऑफिसर थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. तमिलनाडु के कुन्नूर के पास घने कोहरे के कारण सेना का हेलिकॉप्टर बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त (Bipin Rawat Helicopter Crash) हो गया. हादसे में जनरल रावत सहित कुल 13 लोगों मौत हो गई. इस हेलिकॉप्टर पर ओडिशा के राणा प्रताप (Rana Pratap) भी थे. वो एयरफोर्स में जूनियर वॉरंट ऑफिसर थे. प्रताप सिर्फ 35 साल के थे. उनके निधन से ओडिशा के कृष्णाचंद्रपुर गांव में मातम पसरा है. प्रताप साल 2006 से ही एयरफोर्स में थे.

    उनके पड़ोसी लिटू दास ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘उन्होंने बहुत कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था. हम सभी उनका यहां इंतजार करते थे. वो गांव के पहले व्यक्ति थे जिन्हें इतनी सम्मानजनक नौकरी मिली और वो हम सभी के लिए प्रेरणा थे और हमेशा रहेंगे. हम में से बहुत से लोग उसके जैसा बनने की ख्वाहिश रखते हैं.’

    बच्चे को भेजा नानी के घर
    उनकी आखिरी पोस्टिंग कोयंबटूर में हुई थी. प्रताप की नवंबर में ट्रेनिंग होनी थी. लिहाजा उन्होंने अपनी पत्नी और डेढ़ साल के बच्चे को गया में अपने ससुराल भेज दिया. इसके बाद से उनकी मुलाकात परिवार से नहीं हुई थी. उनके माता-पिता बीमार रहते हैं. उन्हें गुरुवार शाम उनकी मृत्यु की सूचना दी गई.

    बहन को भाई का इंतज़ार
    राणा प्रताप की बड़ी बहन सुश्री, जो अपने पति के साथ कृष्णा चंद्रपुर पहुंचीं उन्होंने अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ को बताया, ‘जब मुझे अपने इकलौते भाई की मौत के बारे में पता चला तो मेरी दुनिया तबाह हो गई. हम कठिन समय से गुजर रहे हैं. राणा से मेरी चार दिन पहले ही बात हुई थी. उसने जनवरी में दो महीने की छुट्टी पर गांव आने का वादा किया था. उनके आने में सिर्फ एक महीना बचा था. आखिरी बार वो हमसे मिलने दुर्गा पूजा के दौरान आए थे.’

    Tags: Cds bipin rawat, CDS General Bipin Rawat

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर