एयर इंडिया के विमान से टकराया पक्षी, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

पक्षी टकराने के बाद विमान को वापस लैंड कराया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित तरीके से विमान से उतारा गया.

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 6:09 PM IST
एयर इंडिया के विमान से टकराया पक्षी, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग
अहमदाबाद-दिल्‍ली एयर इंडिया फ्लाइट (एआई-018) की अहमदाबाद के सरदार वल्‍लभभाई पटेल से उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 6:09 PM IST
अहमदाबाद-दिल्‍ली एयर इंडिया फ्लाइट (एआई-018) की अहमदाबाद के सरदार वल्‍लभभाई पटेल से उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. उड़ान भरते ही विमान से पक्षी टकरा गया था. सूत्रों के अनुसार, इस हादसे के वक्‍त फ्लाइट में 97 यात्री सवार थे.

पक्षी टकराने के बाद विमान को वापस लैंड कराया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित तरीके से विमान से उतारा गया. एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-018 ने अपने निर्धारित समय 7:10 बजे उड़ान भरी और उसे दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर सुबह 8:45 बजे पहुंचना था.

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, यात्रियों ने बताया कि तकनीकी खराबी का हवाला देकर फ्लाइट को वापस अहमदाबार एयरपोर्ट पर उतारा गया. ऐसा भी कहा जा रहा कि यात्रियों को वैकल्पिक फ्लाइट उपलब्‍ध नहीं कराई गई. जिसकी वजह से उन्‍हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. कई यात्री ऐसे थे, जिन्‍हें दिल्‍ली से फ्लाइट पकड़नी थी और इमरजेंसी लैंडिंग के कारण उनकी फ्लाइट छूट गई.

जब जगुआर से टकराया था पक्षी

अभी दो सप्‍ताह पहले ही हरियाणा के अंबाला एयरफोर्स स्‍टेशन पर वायुसेना के जगुआर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. दरअसल, जगुआर विमान के इंजन से एक पक्षी टकरा गया था जिससे विमार का इंजन फेल हो गया. हालांकि पायलट की सूझबूझ से विमान को सुरक्षित रूप से उतारने लिया गया है. इस दौरान विमान का फ्यूल टैंक रिहायशी इलाके में गिरा. जैसे ही यह फ्यूल टैंक गिरे तो जोरदार धमाके से लोग सहम गए. गनीमत यह रही कि हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें: 3 साल में 56 कंपनियों की हालत हुई खस्ताहाल, Air India टॉप पर

ये भी पढ़ें: ब्रेथ टेस्ट में फेल हुआ एयर इंडिया का पायलट, सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 6:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...