लाइव टीवी

नन रेप केस में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल की जमानत छह जनवरी तक बढ़ाई गई

भाषा
Updated: November 30, 2019, 10:00 PM IST
नन रेप केस में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल की जमानत छह जनवरी तक बढ़ाई गई
बिशप फ्रैंको मुलक्कल की जमानत 6 जनवरी तक बढ़ गई है (फाइल फोटो, PTI)

रोमन कैथोलिक बिशप (Roman Catholic Bishop) फ्रैंको मुलक्कल (Franco Mulakkal) शनिवार को यहां कोट्टायम अतिरिक्त सत्र अदालत (Kottayam Additional Sessions Court) के समक्ष पेश हुए थे.

  • भाषा
  • Last Updated: November 30, 2019, 10:00 PM IST
  • Share this:
कोट्टायम (केरल). कोट्टायम (Kottayam) की एक अदालत (Court) ने केरल (Kerala) में एक नन से बलात्कार (Nun Rape) के आरोपी रोमन कैथोलिक बिशप (Bishop) फ्रैंको मुलक्कल (Franco Mulakkal) को प्रदान की गई जमानत शनिवार को छह जनवरी तक बढ़ा दी.

रोमन कैथोलिक बिशप (Roman Catholic Bishop) फ्रैंको मुलक्कल (Franco Mulakkal) शनिवार को यहां कोट्टायम अतिरिक्त सत्र अदालत (Kottayam Additional Sessions Court) के समक्ष पेश हुए थे.

नन से कई बार बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार हुए थे मुलक्कल
मामला सुनवायी के लिए आने पर मुलक्कल के अधिवक्ता (Advocate) ने उनकी जमानत बढ़ाने के अनुरोध वाली एक अर्जी दाखिल की.

केरल उच्च न्यायालय (High Court) ने गत वर्ष अक्टूबर में मुलक्कल को सशर्त जमानत प्रदान की थी. मुलक्कल को नन से कई बार बलात्कार करने और यौन शोषण (Sexual Abuse) के आरोपों को लेकर गिरफ्तार किया गया था.

नन ने लगाया था आरोप, चर्च प्राधिकारियों से कई बार शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई
नन ने गत वर्ष जून में कोट्टायम पुलिस (Kottayam Police) को दी गई अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि बिशप मुलक्कल ने मई 2014 में कुरविलंगड के एक गेस्ट हाउस में उससे बलात्कार (Rape) किया था और बाद में कई मौकों पर उसका यौन शोषण किया.
Loading...

नन ने कहा कि उसे पुलिस से सम्पर्क करना पड़ा क्योंकि गिरजाघर प्राधिकारियों (Church Authorities) ने उसके द्वारा बार बार की गई शिकायतों पर बिशप के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

फ्रैंको मुलक्कल ने किया है आरोपों को खारिज
यद्यपि मुलक्कल ने आरोपों को ‘‘आधारहीन और मनगढ़ंत’’ बताते हुए खारिज किया है और इस बात पर जोर दिया है कि उसने आरोप इसलिए लगाये क्योंकि कैथोलिक (Catholic) आदेश में अनुग्रह की उसकी मांगें खारिज कर दी गई थीं.

आरोपों के बाद मुलक्कल जालंधर (Jalandhar) डायसिस के बिशप पद से हट गए थे.

यह भी पढ़ें: हैदराबाद: एक घंटे तक हैवानियत करते रहे आरोपी, पुलिस ने खोली जुर्म की परतें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 10:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...