Home /News /nation /

डिजिटल मार्केटिंग के आइकॉन बनें बिवेक कुमार, मुश्किलों भरा रहा है सफर

डिजिटल मार्केटिंग के आइकॉन बनें बिवेक कुमार, मुश्किलों भरा रहा है सफर

फाइल

फाइल

बिवेक कुमार ने कोरोना काल में मिनियन्स टेक की शुरुआत की और डिजिटल मार्केटिंग में नए इतिहास को रचा. 28 वर्षीय विवेक झारखंड के रहने वाले हैं इन्होंने एनआईटी जालंधर से एमटेक किया है. उन्होंने 2017 में अपनी कंपनी की स्थापना की थी. इसके बाद इन्होंने 4 साल में डिजिटल मार्केटिंग में सफलता के उच्च स्तर को हासिल किया और इंडिया के लिए डिजिटल मार्केटिंग के दायरे को बढ़ाने में मदद की.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कोरोना महामारी का पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक असर देखने को मिला. भारत समेत कई देशों में बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी गवानी पड़ी. एक तरफ कोरोना दूसरी तरफ नौकरी का अकाल इन सबका असर लोगों की मानसिकता पर भी देखने को मिला. कुछ लोगों ने कोरोना को नकारात्मक से लिया तो कुछ ने इसे सकारात्मक नजरिए से देखते हुए आगे बढ़ने की ठानी. बिवेक कुमार ने कोरोना के पैदा हुए हालात को सकारात्मक नजरिए से देखा और एक नए स्टार्टअप की शुरुआत की.

    बिवेक कुमार ने कोरोना काल में मिनियन्स टेक की शुरुआत की और डिजिटल मार्केटिंग में नए इतिहास को रचा. 28 वर्षीय विवेक झारखंड के रहने वाले हैं इन्होंने एनआईटी जालंधर से एमटेक किया है. उन्होंने 2017 में अपनी कंपनी की स्थापना की थी. इसके बाद इन्होंने 4 साल में डिजिटल मार्केटिंग में सफलता के उच्च स्तर को हासिल किया और इंडिया के लिए डिजिटल मार्केटिंग के दायरे को बढ़ाने में मदद की. क्योंकि इंडिया में डिजिटल मार्केटिंग अभी शुरुआती स्तर पर है. जिसे अभी बढ़ाए जाने की जरूरत है. इसके अलावा इस क्षेत्र में अन्य स्टार्टअप और प्रतिस्पर्धी है जो अन्य ब्रांडों और कंपनियों से अलग बनाता है. इसी कारण इस कंपनी पर लोगों का भरोसा बढ़ रहा है, यह कंपनी डिजिटल मार्केटिंग, इन्फ्लुएंसर्स मार्केटिंग, लीड जनरेशन और ऑनलाइन रेपुटेशन मेनेजमेंट के क्षेत्र में काम करती है.

    मिनियन्स टेक के विस्तार के लिए उप शाखाएं बनाई गई हैं. जैसे:- मिनियन्स होस्ट, मिनियन्स फेम, मिनियन्स चैट, मिनियन्स ऑटोमेशन. अपनी कंपनी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान इस तकनीक के जरिए कई छोटे व्यवसायों के लिए सहयोगी साबित हुई. जिन छोटे व्यवसायों की अभी तक कोई ऑनलाइन उपस्थिति नहीं थी. कोरोना महामारी के दौरान उन्होंने ऐसे समय में अपने ग्राहक आधार का विस्तार करने में मदद की.

    उन्होंने तकनीक की मदद से उन चीजों को बढ़ावा दिया है जिनकी इंडिया में अभी कमी है खास कर डिजिटल मार्केटिंग में. तकनीकी की मदद से बहुत लोगों को उनके साथ आगे बढ़ने में मदद मिल रही है.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर