भाजपा का आरोप- ‘राष्ट्र विरोधी’ ताकतों का पर्याय हो गई है कांग्रेस

भाजपा ने कहा कि कप्पन का मकसद पीएफआई (PFI) और राजनीतिक रूप से कांग्रेस की मदद करना था. (सांकेतिक तस्वीर)
भाजपा ने कहा कि कप्पन का मकसद पीएफआई (PFI) और राजनीतिक रूप से कांग्रेस की मदद करना था. (सांकेतिक तस्वीर)

Hathras Case: भाजपा नेता ने कहा कि विपक्ष का काम आलोचना करना हो सकता है लेकिन विपक्ष का काम ये नहीं हो सकता कि वह देश को कमजोर करे.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) ने बुधवार को कांग्रेस (Congress) पर ‘‘राष्ट्र विरोधी’’ ताकतों के साथ खड़े होने का आरोप लगाया. भगवा पार्टी ने यह आरोप कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) की हाथरस (Hathras) जाने के क्रम में उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) द्वारा गिरफ्तार किए गए केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन (Kerala's Journalist Siqqique Kappan) की पत्नी से मुलाकात के आलोक में लगाया. कप्पन की पत्नी ने न्याय की गुहार लगाते हुए बुधवार को कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी को एक ज्ञापन भी सौंपा था.

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि आरोपी कप्पन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India) का सदस्य है और वह साम्प्रदायिक राजनीति करता है. साथ ही उन्होंने दावा किया कि हाथरस में दलित युवती से कथित बलात्कार की घटना के बाद वहां माहौल बिगाड़ने जा रहा था. भाटिया ने कहा कि कप्पन का मकसद पीएफआई (PFI) और राजनीतिक रूप से कांग्रेस की मदद करना था. उन्होंने कहा कि अदालत ने आरोपों की गंभीरता को देखते हुए कप्पन को जमानत देने से इंकार कर दिया. उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि पीएफआई दिल्ली में दंगों के लिए धन उपलब्ध कराने में शामिल था.

ये भी पढ़ें- हाथरस जाते समय गिरफ्तार केरल के पत्रकार की मदद करेंगे राहुल, PFI से जुड़े होने का है आरोप



'देश में अस्थिरता लाने वालों के साथ कांग्रेस'
भाटिया ने कहा, ‘‘कपन्न सिद्दीकी, जो पीएफआई से जुड़े हुए हैं, जिन पर संगीन आरोप हैं, अभी जेल में हैं. राहुल उनके परिवार वालों से मिलने गये. ये इसलिए चिंताजनक है. आज ये कहना उचित नहीं होगा कि जितने देशविरोधी लोग हैं, उनके साथ कांग्रेस का हाथ है. जितनी ताकते हैं, जो चाहते हैं कि देश में अस्थिरता आए, उनके साथ कांग्रेस है.’’

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कप्पन के परिवार के सदस्यों से क्या बात हुई इस बारे में कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए.

'विपक्ष का काम देश को कमजोर करना नहीं'
भाजपा नेता ने कहा कि विपक्ष का काम आलोचना करना हो सकता है लेकिन विपक्ष का काम ये नहीं हो सकता कि वह देश को कमजोर करे.

ये भी पढ़ें-अब कोरोना वायरस को खत्‍म करेगा ये खास AC! वायरस डी-एक्टिवेशन टेक्‍नोलॉजी का किया है इस्‍तेमाल

राहुल पिछले तीन दिनों से केरल में हैं. उन्होंने कालपेट्टा के गेस्ट हाउस में कप्पन की पत्नी से मुलाकात की. कप्पन और तीन अन्य लोगों को सात अक्टूबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

मथुरा की एक अदालत ने मंगलवार को उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ा दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज