अपना शहर चुनें

States

BJP ने राष्ट्रपति से की TMC की शिकायत, राजनीतिक हिंसा को शह देने का आरोप

बीजेपी ने टीएमसी की शह पर राजनीतिक हिंसा का आरोप लगाया
बीजेपी ने टीएमसी की शह पर राजनीतिक हिंसा का आरोप लगाया

पश्चिम बंगाल (west bengal) की कानून व्यवस्था और अपने कार्यकर्ताओं के खिलाफ राज्य में लगातार हो रही हिंसा का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास शिकायत दर्ज कराई. बीजेपी का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) की शह पर उनके कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है. पार्टी ने मुर्शिदाबाद परिवार हत्याकांड में पुलिस के खुलासे पर सवाल खड़े किए हैं. बीजेपी ने राष्ट्रपति से अनुरोध किया है कि वो राज्यपाल से रिपोर्ट तलब कर उचित कार्रवाई करें.

  • News18India
  • Last Updated: October 15, 2019, 4:12 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. पश्चिम बंगाल (west bengal) में पिछले काफी समय से सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) और मुख्य विपक्षी बीजेपी के बीच संघर्ष चल रहा है. बीजेपी (BJP) नेताओं ने आज राष्ट्रपति (President) से मुलाकात कर राज्य में जारी हिंसा के दौर की शिकायत की. बीजेपी का आरोप है कि नवरात्र (Navratri) के दौरान 9 हत्याएं हुई और 2014 के बाद से अब तक उसके 89 कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है. 2019 के लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद अब तक 33 हत्याएं हो चुकी हैं. बीजेपी का आरोप है कि हत्याओं का ये दौर लगातार जारी है. पंचायत चुनाव के दौरान भी राज्य में हिंसा का भारी दौर चला था. पार्टी का आरोप है कि पुलिस-प्रशासन भी तृणमूल कांग्रेस के कैडर के तौर पर काम कर रहा है. कई मामलों में आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट होने के बाद भी पुलिस उनके खिलाफ एफआईआर तक दर्ज नहीं करती. पार्टी ने राष्ट्रपति से अनुरोध किया है कि वो राज्यपाल से रिपोर्ट तलब कर उचित कार्रवाई करें.

पुलिस की थ्योरी पर उठाए सवाल
वहीं, बीजेपी ने मुर्शिदाबाद परिवार हत्याकांड में पुलिस के खुलासे पर भी सवाल खड़े किए हैं. पश्चिम बंगाल पुलिस ने मंगलवार को ही मुर्शिदाबाद में हुई परिवार की हत्या के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया. पुलिस का दावा है कि बीमा राशि की रसीद नहीं दिए जाने से गुस्साए आरोपी ने पूरे परिवार की हत्या की थी. बीजेपी ने पुलिस की थ्योरी पर सवाल उठाते हुए पार्टी के सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि एक आदमी इतने नृशंस तरीके से पूरे परिवार की हत्या नहीं कर सकता. इस मामले को दबाने के लिए पुलिस ने ये गिरफ्तारी दिखाई है.

News - बीजेपी ने मुर्शिदाबाद परिवार हत्याकांड में पुलिस के खुलासे पर सवाल उठाए हैं
बीजेपी ने मुर्शिदाबाद परिवार हत्याकांड में पुलिस के खुलासे पर सवाल उठाए हैं

राजनीतिक हिंसा का पुराना इतिहास


बीजेपी का आरोप है कि लोकसभा चुनाव में पार्टी के शानदार प्रदर्शन के बाद तृणमूल कांग्रेस बौखला गई है और हिंसा बढ़ गई है. पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा का पुराना इतिहास है. 2014 तक बीजेपी राज्य में कोई राजनीतिक हैसियत नहीं रखती थी. लेकिन उसके बाद उसने मुख्य विपक्षी दल की स्थिति पा ली है. सूबे के इतिहास को देखते हुए राजनीतिक हिंसा बढ़ने की आशंका गैर-वाजिब नहीं है, लिहाजा इसे काबू करने के लिए कदम उठाना जरूरी है.

ये भी पढ़ें -
फारूक अब्दुल्ला की बेटी और बहन हिरासत में, अनुच्छेद 370 को लेकर कर रही थीं प्रदर्शन
RSS नहीं पैसों के कारण हुई थी हत्या? CID ने एक पासबुक से सुलझाया मुर्शिदाबाद ट्रिपल मर्डर केस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज