कोरोना वैक्‍सीन खरीद को लेकर ममता बनर्जी ने लिखा PM को पत्र, BJP ने लगाए आरोप

ममता बनर्जी पर बीजेपी ने साधा निशाना. (File pic)

बीजेपी नेता अमित मालवीय (Amit Malviya) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधा है. उन्‍होंने ममता बनर्जी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 24 फरवरी को लिखा गया एक पत्र ट्विटर पर शेयर किया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. देश में चल रहे कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को वैक्‍सीन (Corona Vaccine) की उपलब्‍धता के बारे में पत्र लिखा है. इसमें उन्‍होंने वैश्विक उत्‍पादनकर्ताओं से जल्‍द वैक्‍सीन आयात करने का आग्रह किया है. इसके साथ ही उन्‍होंने पीएम को देसी और विदेशी वैक्‍सीन उत्‍पादनकर्ताओं को फ्रंचाइज ऑपरेशन के लिए प्रोत्‍साहित करने का सुझाव दिया है.

    इसे लेकर बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्‍होंने ममता बनर्जी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 24 फरवरी को लिखा गया एक पत्र ट्विटर पर शेयर किया है.





    इसके साथ ही उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा है, '24 फरवरी को ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा था जिसमें कहा गया था कि पश्चिम बंगाल को अपने यहां वैक्सीन की खरीद के लिए स्वायत्तता दी जानी चाहिए. अब जब केंद्र सरकार ने इस प्रक्रिया को विकेंद्रीकृत कर दिया है, तो उनके जैसे मुख्‍यमंत्री जिम्मेदारी से मुंह मोड़कर केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहे हैं.'

    ममता बनर्जी ने पत्र में यह बताया था कि पश्चिम बंगाल में 10 करोड़ कोरोना वैक्सीन के साथ ही पूरे भारत में 140 करोड़ वैक्‍सीन की जरूरत है. लेकिन अभी तक बेहद कम संख्‍या में टीकाकरण देश में हुआ है. कोरोना महामारी के खिलाफ टीकाकरण सबसे प्रभावकारी है. ऐसे में केंद्र सरकार को अधिक से अधिक वैक्‍सीन के लिए आयात में तेजी लानी चाहिए.