होम /न्यूज /राष्ट्र /तेलंगाना सरकार के मंत्री का दावा- BJP और कांग्रेस ने नगर निगम चुनाव के लिए किया 'गठबंधन'

तेलंगाना सरकार के मंत्री का दावा- BJP और कांग्रेस ने नगर निगम चुनाव के लिए किया 'गठबंधन'

केटी रामाराव ने बीजेपी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का दावा किया है

केटी रामाराव ने बीजेपी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का दावा किया है

तेलंगाना सरकार (Telangana) के मंत्री ने आरोप लगाया कि इस महीने के तेलंगाना नगरपालिका चुनावों (Telangana Municipal Elect ...अधिक पढ़ें

    (पीवी रमण कुमार)

    हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) में सत्ताधारी दल तेलंगाना राष्ट्र समिति (Telangana Rashtra Samiti) में मंत्री ने दावा किया है कि राज्य में कांग्रेस (Congress) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गठबंधन कर लिया है. यह दावा राज्य के सीएम के. चंद्रशेखर राव (KCR) के बेटे और सरकार में मंत्री केटी रामा राव (KTR) ने किया. राव ने दावा किया है कि आगामी नगर निगम के चुनाव (Telangana Municipal Election 2020)  के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने गठबंधन कर लिया है.

    मीडिया के साथ एक अनौपचारिक बातचीत के दौरान केटीआर ने कहा,'बीजेपी ने पिछले साल राज्य में चार लोकसभा सीटें जीती थीं और अब उसके पास 700 से अधिक वार्डों के उम्मीदवार नहीं हैं.' उन्होंने कहा, 'ज्यादातर जगहों पर बीजेपी और कांग्रेस एक-दूसरे समर्थन कर रहे हैं. यह उनके लिए शर्मनाक है.'

    पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान केटीआर ने विश्वास व्यक्त किया कि उनकी पार्टी अधिकांश नगरपालिकाओं और निगमों को जीतेगी. उन्होंने कहा कि टीआरएस सरकार ने पिछले पांच वर्षों में राज्य में शहरी स्थानीय निकायों के विकास के लिए शानदार काम किया है और हर महीने नगर पालिकाओं को 216 करोड़ रुपये प्रदान करने की योजना बना रही है.

    BJP ने लगाया आरोप
    केटी रामा राव ने कहा, 'हमने हर नगरपालिका को पेयजल मुहैया कराने में सफलता पाई है. वे सभी खुले में शौच मुक्त (ओडीएफ) हैं.' मंत्री ने कहा कि नए नगरपालिका अधिनियम का कार्यान्वयन उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती है, क्योंकि उनके पास नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास का पोर्टफोलियो है.

    केटीआर के आरोपों को बीजेपी की तेलंगाना इकाई के मुख्य प्रवक्ता के कृष्ण सागर राव ने खारिज किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य भर में बीजेपी उम्मीदवारों को धमकाने, अपहरण करने और हमला करवा कर इन नगरपालिका चुनावों में टीआरएस ने राजनीति का स्तर गिरा दिया है. बता दें 130 शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव 22 जनवरी को होंगे और मतगणना 25 जनवरी को होगी.

    यह भी पढ़ें:  कांग्रेस के पास बहुत पैसा है, उनसे पैसे ले लें लेकिन वोट मुझे ही दें - ओवैसी

    Tags: BJP, Congress, K Chandrashekhar Rao, Telangana

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें