Home /News /nation /

bjp angry over meeting with odisha cm naveen patnaik pope francis on foreign trip

विदेश यात्रा पर ओडिशा के सीएम, पोप फ्रांसिस से मुलाकात पर बीजेपी नाराज, बीजेडी ने दिया ये जवाब

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक  (फाइल फोटो)

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (फाइल फोटो)

Odisha CM: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक दुबई में निवेशकों के साथ होने वाली बैठक से पहले अबू धाबी में शेख जायद मस्जिद पहुंचे. दरअसल पटनायक 11 दिन की विदेश यात्रा पर हैं. 22 जून को उन्होंने वैटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से मुलाकात की थी, जिस पर विपक्षी दल बीजेपी ने सवाल उठाए हैं.

अधिक पढ़ें ...

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दुबई में संभावित निवेशकों के साथ होने वाली बैठक से पहले अबू धाबी में शेख जायद मस्जिद पहुंचे. पटनायक 11 दिन की विदेश यात्रा पर हैं. 22 जून को उन्होंने वैटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से मुलाकात की थी, जिस पर विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सवाल उठाए हैं.

पटनायक ने मस्जिद जाने का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ”अबू धाबी की शेख जायद मस्जिद का गुंबद मुगल वास्तुकला से प्रेरित भव्य नक्काशी का प्रतीक है. मुझे बताया गया है कि इसके लिए कारीगर और संगमरमर भी राजस्थान के मकराना गांव से आए थे. थोड़ा सा भारत, हर जगह.”

30 जून को ओडिशा लौटने के बाद पटनायक एक जुलाई को भगवान जगन्नाथ की वार्षिक रथ यात्रा में शामिल होने पुरी जाएंगे. ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि पटनायक अपनी धर्मनिरपेक्ष साख को रेखांकित करने के लिए विभिन्न धर्मों के धार्मिक स्थलों का दौरा कर रहे हैं.

‘कतार में खड़े होकर पोप से मिलने की क्या जरूरत थी?’

भाजपा के वरिष्ठ विधायक जयनारायण मिश्रा ने पटनायक की वैटिकन सिटी यात्रा पर सवाल उठाए हैं. मिश्रा ने कहा, ”जनता का पैसा खर्च करके मुख्यमंत्री वहां क्यों गए और बदले में उन्हें क्या मिला? कतार में खड़े होकर पोप से मिलने की क्या जरूरत थी? हमने उन्हें कभी पुरी में शंकराचार्य से मिलते नहीं देखा.”

हालांकि, पटनायक के मस्जिद जाने पर भाजपा ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. भाजपा की आपत्ति पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजद के विधायक एस बी बेहरा ने कहा, ”पोप से मिलने में क्या गलत है? अगर इस बैठक से दुनिया में ओडिशा की सकारात्मक छवि बनती है तो मुख्यमंत्री ने सही फैसला लिया है.”

बता दें कि यह ओडिशा का मुख्यमंत्री बनने के बाद पिछले 22 साल में पटनायक की दूसरी आधिकारिक विदेश यात्रा है.

Tags: Naveen patnaik, Odisha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर