बंगाल: BJP ने जारी की 148 उम्मीदवारों की लिस्ट, 6 मुस्लिम कैंडिडेट

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने 148 उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने 148 उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

West Bengal Assembly Elections 2021: भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 148 उम्‍मीदवारों का नाम पर मुहर लगा दी है. जिसके अनुसार, असीम सरकार, मुकुल राय और राहुल सिन्हा को भी चुनाव मैदान में उतारा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 8:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) के लिए 148 नामों पर अपनी मुहर लगा दी है. बता दें कि कुछ दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी जिसमें राज्य विधानसभा सीटों के नामों पर चर्चा हुई थी.

पार्टी ने हरिश्चंद्रपुर से मोहम्मद मतीउर रहमान, सागरदिघी से माफुजा खातून, भागवानगोला से महबूब आलम, रानीगर से मसुहारा खातुन, सुजारपुर से एडवोकेट एस के जियाउद्दीन, डोमकल से रुबिया खातुन को टिकट दिया है. बता दें कि बंगाल में दूसरे दलों से बीजेपी में आए कई उम्मदीवारों पर असंतोष बढ़ने के बाद बीजेपी ने इसबार काफी सोच विचारकर नामों की घोषणा की है. राज्य विधानसभा के सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई थी.

इससे पहले, बंगाल के लिए बीजेपी ने दो लिस्‍ट जारी करते हुए 112 उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. जिसमें केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, लॉकेट चटर्जी, स्वपन दासगुप्ता और निसिथ प्रमाणिक सहित चार सांसदों को मैदान में उतारा गया है. इसके अलावा भाजपा ने अलीपुरद्वार विधानसभा सीट से प्रसिद्ध अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी को भी मैदान में उतारा है. इसके अलावा, यश दास गुप्ता, तनुश्री चक्रवर्ती, पायल सरकार, अंजना बसु और हीरा चटर्जी जैसे कई अभिनेताओं को भी भाजपा ने आगामी चुनाव के लिए मैदान में उतार चुकी है.

Youtube Video

बीजेपी के 148 उम्मीदवारों की लिस्ट



BJP बदलेगी चुनावी रणनीति



सूत्रों की मानें तो जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है बीजेपी अपनी रणनीति में बदलाव लाने जा रही है. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में होने वाली पीएम मोदी की रैली से पहले अपनी रणनीति में बदलाव किया है. बीजेपी अब ममता पर निजी हमले करने से बचेगी और सरकार की नाकामियों को जनता के सामने लाने का प्रयास करेगी. चुनाव प्रचार के दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी निशाने पर रहेंगी लेकिन उन पर निजी टिप्पणी नहीं की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज