जम्मू कश्मीर में BJP मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, कैबिनेट में फेरबदल की तैयारी: सूत्र

दरअसल कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर राज्य में सरकार के साझेदार दोनों दलों के बीच रिश्ते तल्ख होते दिखे. कहा जा रहा है कि बीजेपी महबूबा मुफ्ती सरकार का साथ भी छोड़ सकती है.

News18Hindi
Updated: April 17, 2018, 11:54 PM IST
जम्मू कश्मीर में BJP मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, कैबिनेट में फेरबदल की तैयारी: सूत्र
पीएम मोदी और महबूबा मुफ्ती की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: April 17, 2018, 11:54 PM IST
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जम्मू कश्मीर की महबूबा मुफ्ती सरकार में अपने सभी मंत्रियों को इस्तीफा देने के निर्देश दिए हैं. सूत्रों ने बताया कि बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक में यह फैसला लिया गया कि ये सभी मंत्री अपने पद से इस्तीफा देंगे. वहीं एक अन्य सूत्र के मुताबिक, मंत्रियों के विभागों में फेरबदल के लिए ये इस्तीफे लिए गए हैं.

सूत्रों की मानें तो इन मंत्रियों ने जम्मू कश्मीर बीजेपी के अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भी सौंप दिया है और अब बीजेपी की तरफ से मंत्रियों का इस्तीफा मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को सौंपा जाएगा. माना जा रहा है कि इस संबंध में बीजेपी और पीडीपी के बीच अभी और चर्चा हो सकती है.

दरअसल कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर राज्य में सरकार के साझेदार दोनों दलों के बीच रिश्ते तल्ख होते दिखे. कहा जा रहा है कि बीजेपी महबूबा मुफ्ती सरकार का साथ भी छोड़ सकती है. इससे पहले कठुआ में आरोपियों के समर्थन में रैली निकालने वाले दो मंत्रियों को महबूबा मुफ्ती के दबाव के चलते इस्तीफा देना पड़ा था.

जम्मू कश्मीर सरकार में बीजेपी के कुल 11 मंत्री थे जिनमें से दो के इस्तीफे के बाद 9 मंत्री रह गए थे. बताया जा रहा है कि इन इस्तीफों के बाद महबूबा मुफ्ती अपनी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल कर सकती हैं. कुछ समय पहले मुफ्ती सरकार ने अपने वित्त मंत्री हसीब दराबु से इस्तीफा ले लिया था.

बता दें कि कठुआ रेप और मर्डर मामले में बीजेपी सीबीआई जांच की मांग कर रही है जबकि महबूबा मुफ्ती और उनकी सरकार का कहना है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच की जांच सही है. इसे लेकर दोनों पार्टियों के बीच मतभेद है.

ये भी पढ़ेंः
महबूबा ने मंजूर किए बीजेपी के दो मंत्रियों के इस्तीफे
ग्राउंड रिपोर्टः कठुआ गैंगरेप-मर्डर पर क्या कहते हैं ग्रामीण, कौन सही-कौन गलत
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर