NSA डोभाल पर बयान देकर फंसे गुलाम नबी आजाद, बीजेपी ने की ये मांग

बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस नेता के इस बयान का इस्तेमाल पाकिस्तान (Pakistan) अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कर सकता है.

भाषा
Updated: August 8, 2019, 4:35 PM IST
NSA डोभाल पर बयान देकर फंसे गुलाम नबी आजाद, बीजेपी ने की ये मांग
आजाद ने डोभाल के कश्मीर दौरे पर कहा, ‘ पैसे देकर आप किसी को भी साथ ला सकते हो.’
भाषा
Updated: August 8, 2019, 4:35 PM IST
बीजेपी ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल की कश्मीर यात्रा को धनबल से प्रायोजित बताए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए माफी की मांग की है. बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस नेता के इस बयान का इस्तेमाल पाकिस्तान (Pakistan) अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कर सकता है.

संविधान के अनुच्छेद-370 (Article 370) के तहत जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को केंद्र द्वारा खत्म किए जाने के तुरंत बाद एनएसए डोभाल ने आतंकवाद प्रभावित दक्षिण कश्मीर का दौरा किया. वह बुधवार को फुटपाथ पर स्थानीय लोगों के साथ भोजन करते हुए दिखे जिसकी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

आजाद ने डोभाल के कश्मीर दौरे पर कहा, ‘ पैसे देकर आप किसी को भी साथ ला सकते हो.’ इस टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि इस तरह के बयान की उम्मीद पाकिस्तानियों से की जाती है, न कि देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी से.

‘आजाद की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण’

हुसैन ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘ गुलाम नबी आजाद की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं. जब एनएसए राज्य का दौरा करते हैं, इलाके के लोगों से मिलते हैं साथ खाना खाते हैं, तो कांग्रेस कहती है कि हमने उन्हें पैसा दिया है.’

‘अपने बयान पर माफी मांगे आजाद’
उन्होंने कहा ‘ इस तरह के आरोप पाकिस्तान के लोग लगाते हैं. इसकी उम्मीद कांग्रेस जैसी देश की सबसे बड़ी पार्टी से नहीं की जाती. आप कैसे ऐसे आरोप लगा सकते हैं? इस बयान का इस्तेमाल पाकिस्तान वैश्विक मंचों पर करेगा. उन्हें (आजाद को) तुंरत इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए.’
Loading...



ये भी पढ़ें:

कश्मीर पर दुनिया भर से पाक ने मांगी मदद, कोई नहीं आया साथ

1 करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये काम!
First published: August 8, 2019, 4:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...