होम /न्यूज /राष्ट्र /

गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा संग बिहार भाजपा की अहम बैठक, तय होगी आगे की रणनीति

गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा संग बिहार भाजपा की अहम बैठक, तय होगी आगे की रणनीति

नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में बैठक के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा.

नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में बैठक के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा.

BJP Bihar Leaders Meeting: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले हफ्ते भाजपा पर जदयू को विभाजित करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए राजग से बाहर निकलने की घोषणा करते हुए विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल से हाथ मिला लिया था.

नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को बिहार भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में शामिल होने पार्टी मुख्यालय पहुंचे. यहां वे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ प्रदेश के पार्टी नेताओं से मुलाकात कर आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. राज्य में हालिया राजनीतिक उथल-पुथल से उत्पन्न विभिन्न मसलों पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई है.

बैठक के दौरान बिहार विधानसभा और राज्य विधान परिषद में पार्टी के नेता और विधायक दल के नेता के नामों पर चर्चा होने की संभावना है. बैठक में बिहार भाजपा के नेता सम्राट चौधरी, बिखू भाई दसलानिया, गिरिराज सिंह, शाहनवाज हुसैन, सुशील मोदी, अश्विनी चौबे, मंगल पांडे, जनक राम, किशोर यादव, रविशंकर प्रसाद, नित्यानंद राय, राधा मोहन सिंह, संजय जयसवाल, रेणु देवी और तारकिशोर प्रसाद पहुंचे हैं.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले हफ्ते भाजपा पर जदयू को विभाजित करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए राजग से बाहर निकलने की घोषणा करते हुए विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल से हाथ मिला लिया था. नीतीश ने इस्तीफे के तुरंत बाद, राजद, कांग्रेस और वाम दलों के महागठबंधन के समर्थन से नई सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के समक्ष पेश किया.

बिहार में अचानक हुआ यह राजनीतिक उथल-पुथल भाजपा के लिए एक बड़ा झटका था. हाल ही में, पार्टी ने राज्य में 2024 का आम चुनाव एवं 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव नीतीश के नेतृत्व में लड़ने की एकतरफा घोषणा की थी.

Tags: Amit shah, BJP, Nitish kumar

अगली ख़बर