पं. बंगाल में सांसद पर हमले के विरोध में भाजपा ने किया बंद का आह्वान

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 6:52 AM IST
पं. बंगाल में सांसद पर हमले के विरोध में भाजपा ने किया बंद का आह्वान
बंगाल में सांसद अर्जुन सिंह पर हमले के विरोध में भाजपा ने किया बंद का आह्वान.

कथित लाठीचार्ज में रविवार को भाजपा सांसद अर्जुन सिंह (BJP MP Arjun Singh) के सिर में चोट लग गई. भाजपा सांसद अर्जुन सिंह पर कथित हमले के विरोध में सोमवार को बैरकपुर (Barrackpore) में भाजपा ने 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 6:52 AM IST
  • Share this:
पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर 24 परगना जिले में लोगों के समूह से सड़क की नाकेबंदी हटाने के लिए पुलिस के कथित लाठीचार्ज में रविवार को भाजपा सांसद अर्जुन सिंह (BJP MP Arjun Singh) के सिर में चोट लग गई. सिंह ने दावा किया कि बैरकपुर पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने उन पर वार किया, जिससे उनके सिर पर चोट लगी. भाजपा सांसद अर्जुन सिंह पर कथित हमले के विरोध में सोमवार को बैरकपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा ने 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है. सिंह को रविवार को उस समय सिर में चोट लग गई, जब पुलिस ने पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले के कांकिनारा में लोगों के एक समूह द्वारा सड़क नाकाबंदी को हटाने के लिए कथित तौर पर अभद्र व्यवहार किया.

भाजपा कार्यालय के कब्जे को लेकर प्रदर्शन के दौरान हुई घटना
खून से सनी कमीज पहने और सिर पर पट्टी बांधे हुए सांसद ने कहा कि वर्मा एक पुलिस टुकड़ी का नेतृत्व कर रहे थे, जिसने श्यामनगर में भाजपा कार्यालय के कब्जे को लेकर पार्टी के शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर कार्रवाई की. हालांकि, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि कांकीनारा में दो समूहों के बीच एक झड़प के दौरान किए गए पथराव से सिंह को इसमें चोट लगी.

भीड़ ने पुलिस अधिकारियों पर कर दिया पथराव: सूत्र

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि एक सड़क की नाकेबंदी करने वाली भीड़ ने पुलिस अधिकारियों के मौके पर पहुंचते ही उन पर पथराव शुरू कर दिया. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और सड़क को खाली कराने के लिए लाठीचार्ज किया. श्यामनगर और कांकीनारा, दोनों ही इलाके बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के तहत आते हैं, जहां से सिंह सांसद हैं. सिंह के भाजपा टिकट पर चुनाव जीतने के बाद से क्षेत्र के भाटपारा और कांकीनारा सहित कई इलाके हिंसा की गिरफ्त में रहे हैं. वह तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए थे. पार्टी के श्यामनगर कार्यालय को लेकर दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच रविवार को ताजा झड़प हुई. इससे पहले दिन में, सिंह के वाहन में श्यामनगर रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई.

बैरकपुर क्षेत्र के भाजपा कार्यालयों पर कब्जा कर रही है तृणमूल कांग्रेस
बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय के डीसी-क्षेत्र 1, अजय ठाकुर के मुताबिक इस सिलसिले में पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई गई है और जांच जारी है. सांसद ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने हमला किया और उनकी कार को नुकसान पहुंचाया. उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी बैरकपुर क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर भाजपा कार्यालयों पर बलपूर्वक कब्जा करने की कोशिश कर रही है, हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है. पश्चिम बंगाल के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक ने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी ने बैरकपुर स्थित तृणमूल कांग्रेस के पार्टी कार्यालय को जबरन अपने कब्जे में कर लिया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 6:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...