बीजेपी ने राहुल गांधी के इंटरव्यू को बताया पेड न्यूज, चुनाव आयोग से की शिकायत

केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा, मुख्तार अब्बास नकवी और बीजेपी के मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी सहित अन्य नेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा.

भाषा
Updated: December 8, 2018, 8:32 AM IST
बीजेपी ने राहुल गांधी के इंटरव्यू को बताया पेड न्यूज, चुनाव आयोग से की शिकायत
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: December 8, 2018, 8:32 AM IST
बीजेपी ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से संपर्क करके कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की शिकायत की है. यह शिकायत एक अंग्रेजी अखबार में शुक्रवार को छपे राहुल गांधी के इंटरव्यू को लेकर है. बीजेपी का दावा है कि यह मामला पेड न्यूज का 'ज्वलंत उदाहरण' है.

केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा, मुख्तार अब्बास नकवी और बीजेपी के मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी सहित अन्य नेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा. इसमें हैदराबाद से छपे इंटरव्यू की एक कॉपी थी. उनका कहना था कि रिपोर्टिंग की तरह छपा यह इंटरव्यू पेड न्यूज का उदाहरण है.

ये भी पढ़ें: Exit Poll Result 2018: तेलंगाना की सत्ता में बनी रहेगी टीआरएस!

चुनाव आयोग के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए नकवी ने कहा, "तेलंगाना और राजस्थान में चुनाव से ठीक एक दिन पहले राहुल गांधी इंटरव्यू के माध्यम से मतदाताओं को और चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश में हैं जो कि एक पेड न्यूज है. यह चुनाव सुधार का उल्लंघन है."

नकवी ने कहा कि गांधी ने अपने इंटरव्यू में एक सर्वेक्षण का हवाला देते हुए दावा किया है कि कांग्रेस सभी पांच राज्यों में चुनाव जीत रही है और बीजेपी हार रही है.

उन्होंने कहा, "यह इंटरव्यू पेड न्यूज की श्रेणी में आता है. नियम के अनुसार मतदान से 48 घंटे पहले कोई चुनाव प्रचार या इस तरह के इंटरव्यू नहीं दिए जा सकते हैं. गांधी ने जानबूझकर मतदाताओं और चुनाव की स्वतंत्र और निष्पक्ष प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश की."

ये भी पढ़ें: क्या हैं एग्जिट पोल्स, कितने सटीक होते हैं उनके रिजल्ट्स?
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर