TMC नेताओं की 'अवैध' संपत्ति का पता लगाएगी ED: बंगाल BJP चीफ के बयान पर बवाल

दिलीप घोष के बयान पर बंगाल की सियासत में नया विवाद खड़ा हो गया है. Dilip Ghosh, West Bengal, Mamata Banerjee
दिलीप घोष के बयान पर बंगाल की सियासत में नया विवाद खड़ा हो गया है. Dilip Ghosh, West Bengal, Mamata Banerjee

बंगाल बीजेपी चीफ दिलीप घोष (Dilip Ghosh) के बयान प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी (TMC) के वरिष्ठ नेता सौगत रॉय (Saugata Roy) ने कहा कि बीजेपी अपने लक्ष्यों के लिए केंद्रीय एजेंसी का यूज करती है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 10:11 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने मगंलवार को यह आरोप लगा कर नए विवाद को जन्म दे दिया कि तृणमूल कांग्रेस (TMC Leaders) के नेताओं ने "अवैध" संपत्ति अर्जित की है, जिसका पता प्रवर्तन निदेशालय (ED) लगाएगा और दोषियों को अपनी "बची हुई जिंदगी सलाखों के पीछे गुजरानी" होगी.

कोलकाता में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए घोष ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने बहुत "अवैध पैसा कमाया है और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.’’ भाजपा नेता ने कहा, "ईडी अवैध धन और संपत्ति का पता लगाएगा. तृणमूल कांग्रेस के ये नेता अपनी बची हुई जिंदगी सलाखों के पीछे गुजारेंगे."

घोष की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद सौगत रॉय ने कहा, "ऐसे बयानों से साबित होता है कि कैसे भाजपा अपने राजनीतिक लक्ष्यों को हासिल करने के लिए ईडी और सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करती है."



उन्होंने कहा, "ईडी और सीबीआई बंगाल में कई मामलों की कई वर्षों से जांच कर रही है, लेकिन आज की तारीख तक कुछ नहीं हुआ है. दिलीप घोष को पार्टी काडर में ऊर्जा भरने के लिए ऐसी हास्यास्पद टिप्पणी नहीं करनी चाहिए."
अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए, भाजपा नेता घोष ने कहा कि केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करेंगे और राज्य का हर शख्स स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेगा.



दिलीप घोष बोले- अलकायदा का अड्डा बन चुका है बंगाल, कश्मीर से भी बदतर हैं हालात

घोष ने कहा, "मैं सबको आश्वस्त करना चाहता हूं कि केंद्र सरकार आपके साथ है. केंद्रीय बल राज्य विधानसभा के स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराएंगे. लोग बिना किसी डर के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग कर सकेंगे. राज्य पुलिस कर्मियों को मतदान केंद्रों के समीप नहीं जाने दिया जाएगा."

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी को BJP नेता ने दी 'कोविड झप्पी' की धमकी, केस दर्ज

उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का एक तबका अब भी भाजपा कार्यकर्ताओं और आम आदमी पर "हमले कर रहा है और उन्हें आतंकित" कर रहा है. घोष ने दावा किया तृणमूल कांग्रेस की सरकार के दिन गिनती के हैं.
विधानसभा चुनाव की रणनीति पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी का विशेष ध्यान सोशल मीडिया के जरिए प्रचार करने का है और इसलिए भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को राज्य का सह प्रभारी बनाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज