बंगाल में बोले जेपी नड्डा- भारत के विभाजन के दौरान हुई थीं हिंसा की ऐसी घटनाएं

बीजेपी कार्यकर्ता के घर गए जेपी नड्डा. (Pic- ANI)

बीजेपी कार्यकर्ता के घर गए जेपी नड्डा. (Pic- ANI)

West Bengal Violence: बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) कहा, 'हम इस वैचारिक लड़ाई को लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं. साथ ही हम टीएमसी की असहनशीलता वाली गतिविधियों के खिलाफ भी लड़ेंगे.'

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में रविवार को घोषित किए गए विधानसभा चुनाव (Bengal Election Results) के नतीजों के बाद से ही राज्‍य के अधिकांश हिस्‍सों में हिंसा देखने को मिल रही है. बीजेपी (BJP) का दावा है कि इस हिंसा के पीछे तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी (TMC) है. वहीं बंगाल की इस हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिलने मंगलवार को कोलकाता पहुंचे बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने टीएमसी पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि हम लोकतांत्रिक तरीके से जंग को तैयार हैं.

जेपी नड्डा ने कहा, 'पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद हमने जो घटनाएं देखी हैं उन्‍होंने हमें चौंकाया और चिंतित किया है. मैंने सुना था कि ऐसी घटनाएं भारत के विभाजन के दौरान हुई थीं. हमने अब तक स्‍वतंत्र भारत में चुनाव नतीजों के बाद इस तरह की असहनशीलता नहीं देखी है.'

Youtube Video


बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा, 'हम इस वैचारिक लड़ाई को लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं. साथ ही हम टीएमसी की असहनशीलता वाली गतिविधियों के खिलाफ भी लड़ेंगे. हम लोकतांत्रिक तरीके से जंग को तैयार हैं. अब मैं थोड़ी देर बाद दक्षिण 24 परगना जाऊंगा और उन बीजेपी कार्यकर्ताओं के घर जाकर परिजनों से मिलूंगा जिन्‍होंने चुनाव नतीजों के कुछ घंटे बाद ही अपनी जान गंवा दी.'


वहीं बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और पश्चिम बंगाल के प्रदेश अध्‍यक्ष दिलीप घोष ने बीजेपी कार्यकर्ता के घर का दौरा किया. बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने इस कार्यकर्ता के घर पर तोड़फोड़ की है.

जेपी नड्डा ने दक्षिण 24 परगना में कहा कि, "ममता जी आपकी पार्टी ने जीत के बाद जो किया है वह लोकतंत्र में आपके विश्वास के बारे में बताता है. टीएमसी कार्यकर्ता और नेता सोशल मीडिया पर इस घटना को झूठा बता रहे हैं. आपने देखा कि हरन अधिकारी की पत्नी और बेटा किस तरह रो रहे हैं. मैं मीडिया से अनुरोध करता हूं कि वह सच को दिखाएं. "



बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के एक दिन बाद सोमवार को बड़े पैमाने पर हिंसा देखने को मिली जिसमें कथित तौर पर झड़प और दुकानों को लूटे जाने के दौरान कई बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत हो गई तो कई घायल हो गए. बीजेपी ने एक पार्टी कार्यालय में कथित आगजनी का वीडियो साझा किया है जिसमें बांस की बल्लियां और छत जलती हुई नजर आ रही हैं तथा परेशान लोगों को चिल्लाते हुए भागते देखा जा सकता है.



बीजेपी का दावा है कि उसके कम से कम छह कार्यकर्ता और समर्थक हमलों में मारे गए हैं जिनमें एक महिला भी शामिल है. भाजपा इसका आरोप तृणमूल पर लगा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज