अपना शहर चुनें

States

GHMC चुनावः ओवैसी बोले- बीजेपी को रोहिंग्याओं की पहचान करनी थी, अमित शाह क्या कर रहे थे?

हैदाराबाद निकाय चुनाव प्रचार में भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नाम शामिल हुए हैं. (फाइल फोटो)
हैदाराबाद निकाय चुनाव प्रचार में भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नाम शामिल हुए हैं. (फाइल फोटो)

हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनाव (GHMC Polls) में ओवैसी (Owaisi) और बीजेपी नेताओं (BJP Leaders) के बीच रोहिंग्याओं (Rohingyas) के मुद्दे पर खूब आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2020, 7:23 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनाव में रोहिंग्याओं के मुद्दे पर खूब जुबानी जंग देखने को मिल रही है. ऑल इंडिया मजलिसे ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता ओवैसी (Asaddudin Owaisi) ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि 'बीजेपी दावा करती है कि हैदराबाद में 30 हजार रोहिंग्याओं का वोटर के तौर पर अवैध नामांकन हुआ है. बीजेपी को कम से कम 1 हजार की पहचान करनी चाहिए और क्या अमित शाह दिल्ली में सो रहे थे. उन्होंने रोहिंग्याओं को हटाया क्यों नहीं, कौन उन्हें रोक रहा था.'

ओवैसी के इस बयान पर शनिवार को हैदराबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अमित शाह ने कहा था कि जब हम एक्शन लेते हुए हैं तो संसद में हंगामा वे करते हैं. उनसे कहिए कि लिखित में दें कि बांग्लादेशी और रोहिंग्याओं को निकाला जाना चाहिए. संसद में इनका पक्ष कौन लेता है.

बता दें कि हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनाव में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने भी प्रचार किया. हैदराबाद में राजनीतिक जगह बनाने के लिए जोर आजमाइश कर रही बीजेपी इस बार काफी आक्रामक है और बीजेपी नेताओं ने अपने प्रचार में ओवैसी पर लगातार निशाना साधा है.



हैदराबाद चुनाव प्रचार में रोड शो के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए शाह ने कहा कि टीआरएस विकास की राह में रोड़ा बन रही है, उन्होंने लोगों से अपील की कि वह बीजेपी को वोट दें ताकि हैदराबाद में बीजेपी का मेयर बन सके.
शाह ने कहा कि मैं हैदराबाद के लोगों का उनके अपार समर्थन के लिए आभार प्रकट करता हूं. शाह ने कहा कि रोड शो के बाद मैं आश्वस्त हूं कि इस बार बीजेपी अपनी सीटें बढ़ाने और अपनी उपस्थिति मजबूत करने के लिए नहीं लड़ रही है. इस बार बीजेपी हैदराबाद में अपनी पार्टी का मेयर बनाने के लिए मैदान में है.

पढ़ेंः ओवैसी बातें ना करें, लिखकर दें कि रोहिंग्या को बाहर करना है, मैं करता हूं: शाह

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हैदराबाद को मेडिकल कॉलेज की सौगात दी. शाह ने कहा कि हैदराबाद के लोग बदलाव चाहते हैं. गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद हम हैदराबाद को बाढ़ मुक्त शहर बनाएंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा हैदराबाद में आईटी हब बनाएगी जिससे कि शहर में रोजगार के अवसर खुलें. उन्होंने कहा कि बीजेपी जो कहती है, वह करती है.

अमित शाह ने कहा कि हैदराबाद में आईटी हब बनने की क्षमता है. इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास नगर निगम द्वारा किया जाना है, भले ही धन राज्य और केंद्र द्वारा दिया गया हो. टीआरएस एंड कांग्रेस के तहत वर्तमान निगम इसके लिए सबसे बड़ी बाधा है. शाह ने कहा कि हैदराबाद में जिस प्रकार का कॉरपोरेशन टीआरएस और मजलिस के नेतृत्व में चला है, वो हैदराबाद को विश्व का आईटी हब बनाने में सबसे बड़ा रोड़ा है.

अमित शाह ने कहा कि हम हैदराबाद को नवाब और निजाम संस्कृति से मुक्त करेंगे और यहां छोटा भारत बनाएंगे. शाह ने कहा कि हम हैदराबाद को मॉर्डन शहर बनाना चाहते हैं, जो कि निजाम संस्कृति के बंधनों से मुक्त होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज