केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में तिरंगे का अपमान! केंद्रीय मंत्री ने लगाए गंभीर आरोप

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) ने आरोप लगाया कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की प्रेस वार्ता के दौरान राष्ट्रीय ध्वज का अपमान होता है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर आरोप लगा है कि उनकी प्रेस वार्ता में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया जाता है. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) ने इस आशय का दावा किया है. इस बाबत उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल और दिल्ली के सीएम को पत्र लिखा है.

उनका दावा है कि सीएम की प्रेस वार्ता में ध्वज गलत तरीके से लगाया गया. उन्होंने दावा किया कि राष्ट्रीय ध्वजों को ऐसा लगाया जाता है जिससे लगता है कि ध्वज पर हरी पट्टियां बढ़ाई गई हैं. ध्वज की संवैधानिक मर्यादा बनाए रखनी चाहिए.

क्या है केंद्रीय मंत्री का दावा?

पटेल ने कहा कि जिस तरह से बैकग्राउंड में तिरंगे को लगाया जाता है, उससे ऐसा लगता है कि झंडे के सफेद हिस्से को कम कर के हरे हिस्से को जोड़ा गया है. उन्होंने इसे राष्ट्रीय ध्वज संहिता का उल्लंघन बताते हुए कहा कि सीएम जब भी प्रेस वार्ता करते हैं तब उनकी कुर्सी के पीछे लगे राष्ट्रीय ध्वज पर ध्यान चला जाता है. पटेल ने कहा कि सीएम के संबोधन के दौरान ध्वज संहिता के अनुसार ध्वज को लगाए जाने के दौरान 1:3 के मानक का प्रयोग नहीं किया जाता.


समाचार लिखे जाने तक दिल्ली सरकार, दिल्ली के मुख्यमंत्री के कार्यालय और आम आदमी पार्टी की ओर से इन आरोपों पर कोई जवाब नहीं जारी किया गया था. बता दें दिल्ली के सीएम जब भी प्रेस वार्ता करते हैं तब उनकी कुर्सी के पीछे राष्ट्रीय ध्वज लगा हुआ होता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज